ब्रेकिंग न्यूज़ ------>

कमिश्नर ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण

केंद्र अधीक्षक तथा ईटीसी प्रभारी के विरुद्ध कार्यवाही का दिया निर्देश–

बांसगांव,गोरखपुर। मंडलायुक्त जयंत नर्लिकर ने मंगलवार को बांसगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र के व्यवस्था पर असंतोष प्रकट करते हुए केंद्र अधीक्षक तथा ईटीसी प्रभारी के विरुद्ध कार्यवाही का निर्देश सीएमओ को दिया।
मंडलायुक्त आज दोपहर बाद बांसगांव स्वास्थ्य केंद्र पहुचते ही माइक्रो प्लान के सम्बंध में मौके पर उपस्थित डा0 सीएस जोशी से पूछा लेकिन माइक्रो प्लान के सम्बंध में जानकारी नही दे सके।
कमिश्नर ने कोविड 19 से निपटने के सम्बंध में स्वास्थ्य केंद्र पर की गई तैयारी के सम्बंध में जानकारी लेने के साथ ही इंसेफेलाइटिस वार्ड का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान वार्ड के एडमिट रजिस्टर को देख कमिश्नर बिफर पड़े। रजिस्टर में 2019 में दो मरीज तथा 2020 में दो मरीज ही भर्ती हुए थे। जिसपर उन्होंने ईटीसी प्रभारी डा0 जोशी से जवाब तलब किया। कमिश्नर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि यहां क्षेत्र के लोगों को बुखार ही नही होता क्या? यहां तो लगता है कि एएनएम एवं आशा बहुएं या तो कार्य नहीं करती या फिर आने वाले मरीजों को हॉस्पिटल के जिम्मेदारों द्वारा भर्ती ही नही लिया जाता।
कमिश्नर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डा0 एएन प्रसाद के सम्बंध में पूछा तो बताया गया कि वह छुट्टी पर है जिसपर कमिश्नर भड़क गए और सीएमओ को फटकार लगाते हुए कहा कि जब कोविड 19 जैसी महामारी का प्रकोप चल रहा है तो ऐसे में छुट्टी कैसे दे दिया। कमिश्नर ने अस्पताल के व्यवस्था पर नाराजगी जाहिर करते हुए केंद्र अधीक्षक के विरुद्ध कार्यवाही का निर्देश भी दिया। कमिश्नर द्वारा कोविड 19 हेल्प डेस्क का निरीक्षण करने के साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के फार्मशिस्ट से दवा की उपलब्धता के सम्बन्ध में भी जानकारी ली गयी। जिसपर फार्मासिस्ट दिलीप पाठक ने केंद्र पर पर्याप्त दवा की उपलब्धता बताई।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी पंकज दीक्षित, डा0 जेपी वर्मा, डा0 धीरज, डा0 अमृता दुबे, डा0 अनुराग त्रिपाठी, बाबूराम, बलवेंद्र, रंजित के अलावा वार्ड ब्वाय विश्वनाथ उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *