ब्रेकिंग न्यूज़ ------>

जिलाधिकारी ने आश्रय स्थलों का किया निरीक्षण

सील किए गांव में यदि कोई व्यक्ति बीमार पड़ता है, तो उन्हें तत्काल एम्बुलेंस उपलब्ध करायी जाये और निर्धारित हाॅस्पिटल में पहुंचाकर उपचार कराया जाये।

प्रयागराज। जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने शहर व ग्रामीण क्षेत्र फूलपुर, सैदाबाद, हण्डिया के विभिन्न आश्रय स्थलों (क्वारंटीन सेंटरों) में ठहराए गए व आने वाले प्रवासी मजदूरों और कोविड-19 से लड़ने के लिए बनाये गये क्वारंटीन सेंटरों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ग्राम दुसौती, सैदाबाद पहुचंकर वहां पर सील किए गए गांव का निरीक्षण किया। उन्होंने ड्यूटी पर लगाये गये अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि सील किए गए क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति न तो बाहर जाये और न ही क्षेत्र के अंदर प्रवेश कर सके। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सील किए गांव में यदि कोई व्यक्ति बीमार पड़ता है, तो उन्हें तत्काल एम्बुलेंस उपलब्ध करायी जाये और निर्धारित हाॅस्पिटल में पहुंचाकर उपचार कराया जाये। उन्होंने प्रभावित क्षेत्र में फागिंग व सैनीटाइज कराने के निर्देश दिए। तदुपरांत वहां से निकलकर वसी गेस्ट हाउस में बनाये गये कम्यूनिटी किचन सेंटर पहुंचकर वहां पर बनाये जा रहे भोजन की गुणवत्ता की जांच की और कम्यूनिटी किचन में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा। मदर टेरेसा कान्वेंट स्कूल, हण्डिया में बनाये गये क्वारंटीन सेंटर जहां पर लोगो को क्वारंटीन करने के लिए पहले से तैयारियां की गयी है, वहां पर पहुंचकर व्यवस्थाओं को जायजा लिया। तैयारियां ठीक तरीके से न होने पर सम्बन्धित अधिकारी को कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल सारी आवश्यकताओं की चीजों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। एस0टी0 थाॅमस स्कूल, हण्डिया में भी जाकर बनाये जा रहे क्वारंटीन सेंटर के व्यवस्थाओं की जानकारी ली। वहां की व्यवस्थाओं को देखकर जिलाधिकारी ने संतोष व्यक्त किया।
जिलाधिकारी फूलपुर के क्वारंटीन किए गए लोगो से हाल-चाल पूछा। क्वारंटीन सेंटर के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि ठहराए गए लोगों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। सेंटरों में साफ-सफाई, शौचालयों की साफ-सफाई, शौचालयों में पानी की उपलब्धता, स्नान व साबुन, सैनिटाइजर, मास्क आदि आवश्यक सामान निश्चित रूप से मुहैया कराया जाए। इसके साथ ही वहां पर क्वारंटीन किए गए लोगो से उपलब्ध कराये जा रहे नाश्ता, भोजन आदि की गुणवत्ता के सम्बंध में जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *