ब्रेकिंग न्यूज़ ------>

जिलाधिकारी ने नगर के आबकारी की दुकानों का संचालन देखा

दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराते हुये दुकानो के संचालन की अनुमति प्रातः 10 बजे से संाय 07 बजे तक ही खोली जाये

उन्नाव। कोविड-19 महामारी के रोकथाम के सम्बन्ध में जनपद आॅरेन्ज जोन होने के कारण शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का कडाई से पालन कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर ने संयुक्त रूप से नगरीय क्षेत्रों में सचालित आबकारी की दुकानों के संचालन, कम्यूनिटी किचन तथा उचित दर की दुकान का स्थलीय निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी अपने निर्धारित निरीक्षण के दौरान शहर के वाजिदपुर बाईपास, गांधी नगर, सिविल लाइन में संचालित शराब की दुकानों का निरीक्षण किया। सिविल लाइन की अंग्रेजी शराब की दुकान के अनुज्ञापी अश्वनी बाजपेयी को निर्देश दिये कि निर्धारित दर से ज्यादा दर पर शराब की बिक्री न की जाये। शासन द्वारा निर्धारित शर्तो के आधार पर ही दुकानों का संचालन किया जाये। निर्धारित मानक के अनुसार ही प्रत्येक व्यक्ति को शराब उपलब्ध कराई जाये। दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराते हुये दुकानो के संचालन की अनुमति प्रातः 10 बजे से संाय 07 बजे तक ही खोली जाये। http://www.dusanguliya.com
पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर ने अनुज्ञापी अश्वनी बाजपेयी से नाराजगी व्यक्त करतें हुये कहा कि यदि किसी व्यक्ति को निर्धारित सीमा से ज्यादा शराब उपलब्ध करायी जाती है तो सुसंगत धारा के तहत मुकदमा दर्ज कराया जायेगा। जिलाधिकारी ने भी नियमो का हवाला देते हुयें कहा कि लाॅकडाउन के दिशा निर्देशों के उल्लघंन करने पर किसी भी व्यक्ति के विरूद्ध आपदा प्रबन्धन अधिनियम, 2005 की धारा 51 से 60 तथा भा0द0वि0 की धारा-188 में दिये गये प्रावधानों के अन्र्तगत दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी माॅ अन्नपूर्णा धाम बाईपास कम्यूनिटी किचन के निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी नन्हकू को निर्देश दिये की कम्यूनिटी किचन की सफाई का विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने तैयार किया गया भोजन की गुणवत्ता को परखा। निरीक्षण के दौरान ही उचित दर की दुकान सिविल लाइन दरोगाबाग में वितरण किये जा रहे खाद्यान की जानकारी उपस्थित उपभोगताओं से ली तथा उचित दर विके्रता को निर्देश दिये कि समय से राशन वितरण करें किसी प्रकार की शिकायत का मौका न दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *