ब्रेकिंग न्यूज़ ------>

दुकानें वही खुलेगी जो लाॅकडाउन का पालन करेगें-डीएम

पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर तैनात सुरक्षा कर्मियों को मास्क, गल्बस देकर सर्तक रहने तथा सख्ती के साथ लाॅकडाउन का पालन कराये जाने के निर्देश दिये।

उन्नाव। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार एव पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर अपने दैनिक भ्रमण कार्यक्रम के तहत कोविड-19 के कारण जनपद में लगे लाॅकडाउन की स्थलीय स्थिति का जायजा लेने नगर के छोटा-बड़ा चैराहा पर कुछ खुली दुकानों को बन्द कराये जाने के निर्देश दुकानदारोें को दिये। उन्होंने कहा कि इन स्थानों पर संे रेडजोन हटाया गया है न कि लाॅकडाउन। दुकानें वही खुलेगी जो लाॅकडाउन का पालन करेगे। बडे़ चैराहे पर पडी सिल्ट को देखकर जिलाधिकारी ने अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका उन्नाव को कठोर चेतावनी स्थल पर देते हुये कहा कि आप का कार्य किसी भी तरह से सन्तोष जनक नही है। आप को समय समय पर सचेत भी किया जाता रहता है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव हेतु नगर की सड़को एवं नालियों की सफाई समय से कराये लेकिन आज भी साफ-सफाई को लेकर आप सम्वेदनशील नही है। उन्होंने सख्त लहजे में अधिशाषी अधिकारी को निर्देश दिये कि एक घण्टे के अन्दर सडक पर पडी नाली की सिल्ट को तत्काल उठवायी जाये और नगर में ब्लीचिंग पाउडर का छिडकाव कराये।
जिलाधिकारी निरीक्षण के दौरान कानपुर सीमा पर स्थित जाजमऊ बाॅडर पर पुलिस चेकिंग बैरियर पर तैनात पुलिस कर्मिंयों को सुरक्षा से सम्बन्धित अवश्यक दिशा निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर तैनात सुरक्षा कर्मियों को मास्क, गल्बस आदि देकर सर्तक रहने तथा सख्ती के साथ लाॅकडाउन का पालन कराये जाने के निर्देश दिये। इसके उपरान्त क्वेरेन्टाइन सेंटर हीरा गार्डंेन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बताया गया कि दो दिन से 52 प्रवासी मजदूर क्वेरेन्टाइन है जिनको भोजन व्यवस्था एवं स्वास्थ्य व्यवस्था करा दी गई है। 41 प्रवासी मजदूरों को खाद्यान किट उपलब्ध कराकर उनके गन्तब्य स्थल तक आज भेजे जाने की व्यवस्था की जा रही है। ये प्रवासी मजदूर जलन्धर, लुधियाना तथा अहमदाबाद से आये हुये तथा उन्नाव जनपद के निवासी है।
निरीक्षण के दौरान उप निदेशक सूचना डा0 मधु ताम्बे, सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *