ब्रेकिंग न्यूज़ ------>

बिटिया के लिये न्याय की लड़ाई लड़ेगा राष्ट्रीय किसान मंच

उन्नाव। किसानों के बेटे पहले आज से 20 वर्ष पहले भी प्राइमरी स्कूलों में शिक्षा प्राप्त करते थे और आज भी कर रहे है। जो हाल किसानों व उनके परिवारों का पहले था देष, प्रदेश में वही हाल आज भी है। किसान आज भी कर्जदार है। बैंकों के साहूकारों के उनकी हालत नही सुधरी है। सिर्फ बदली है सरकारे। यह बात आज राष्ट्रीय किसान मंच द्वारा आयोजित किसान गोष्ठी एवं पंचायत में मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में कही। उन्होंने कहा कि बदलाव के लिये हमको खुद लड़ाई लड़नी होगी। किसी के बहकावे में नही आकर खुद ही आगे आना होगा जाति धर्म के नाम पर जो लोग हमको आपको गुमराह करते है उन लोगांे से भी हमको होशियार रहना होगा। किसानों को राजनीतिक भागीदारी बनानी चाहिए और संगठित होकर आगे आना होगा और उसी से हमलोग अपने हकों को प्राप्त कर पाएंगे।
श्री दीक्षित ने भगवन्त नगर विधानसभा के अंतर्गत एक गांव में एक बिटिया के साथ हुई घटना पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि इतने दिन बीत गए और आज तक अपराधी पुलिस से दूर है। दो दिन में पुलिस ने कार्यवाही नही की तो इस मामले को लेकर लखनऊ में विधानसभा के सामने इस घटना को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा।जिले के कोने कोने से आए किसान भाइयों, महिलाओं की उपस्थिति रही।
गोष्ठी को प्रदेश प्रभारी सुरेन्द्र पाल सिंह बक्शी, सीतापुर जिलाध्यक्ष निर्भय सिंह,अधिवक्ता अजेन्द्र अवस्थी, श्रीकांत तिवारी, अमन दीक्षित ने गोष्ठी को सबोधित किया । अध्यक्षता सजंय द्विवेदी ने किया । संचालन प्रदेश संघठन मंत्री वेद प्रकाश मिश्रा ने किया। जिलाध्यक्ष पंकज दीक्षित ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। प्रमुख रूप से अवध क्षेत्र प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद इस्माइल, सर्वेश पाल, राजकिशोर वर्मा, प्रदीप सिंह ,नीतू कनौजिया, महेन्द्र सिंह, शिव प्रसाद सिंह, डाक्टर जगत पाल, अनुज अवस्थी सहित अन्य लोग मौजूद रहे। इस दौरान तकदीर अली व उनकी टीम की स्वेता वर्मा के द्वारा आल्हा गायन किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *