ब्रेकिंग न्यूज़ ------>

भिवानी व वसई से 2127 मजदूर पहुंचे गोरखपुर

मजदूरों के गृह जनपद में किया जायेगा होम क्योरोटिन-जिलाधिकारी

गोरखपुर। विश्व सहित देश में कोविड-19 कोरोना संक्रमण महामारी फैलने से देश के मुखिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू 25 मार्च से अब तक तीन चरणों में पूरे देश को लाक डाउन करने के बाद जो जहां था वहीं फस गया लेकिन प्रदेश सरकार ने बाहर फसे छात्रों व मजदूरों की सुधि लेते हुए छात्रों को तो बसों द्वारा बुला लिया गया लेकिन मजदूरों के लिए भारत सरकार से आग्रह करते हुए निवेदन किया गया कि प्रदेश के मजदूरों को ट्रेनों द्वारा भेजा जाए

http://www.dusanguliya.com प्रदेश सरकार के निवेदन पर भारत सरकार ने मुंबई दिल्ली हैदराबाद पंजाब के मजदूरों को भेजना शुरू कर दिया। देर रात दो ट्रेन भिवानी से 1145 मजदूरों को तथा बसई से 982 मजदूरों को देर रात ट्रेन पहुंची। उन मजदूरों में अलीगढ़, हाथरस, अयोध्या, इलाहाबाद जैसे अन्य जनपदों के मजदूर भी थे। जिन्हें जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन के निर्देश पर मेडिकल परीक्षण कराने के बाद उनके गृह जनपद भेजा गया। गृह जनपद में पुनः मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा आने वाले मजदूरों को 21 दिनों के लिये होम क्योरोटिन किया जाएगा। 7 दिनों बाद पुनः मेडिकल परीक्षण कराया जायेगा अगर किसी प्रकार के लक्षण दिखाई देते हैं तो डॉक्टर के निर्देशन पर 21 दिनों तक अस्पतालों में आइसोलेट किया जायेगा ताकि किसी अन्य व्यक्ति को कोरोना संक्रमण होने से बचाया जा सके। जिसका जिला प्रशासन पूरा ध्यान दे रही है।
वहीं जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले हैदराबाद बिहार जैसे अन्य प्रदेशों के मजदूरों को उनके गंतव्य को भेजा गया है बाहर भेजने से पहले उन्हें 14 दिनों तक क्योरोटिन सेंटरों में रखा गया था स्वास्थ्य परीक्षण ठीक रहने पर ही उन्हें उनके प्रदेशों में भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *