ब्रेकिंग न्यूज़ ------>

व्यक्तियों को क्वारंटाइन किये जाने की जिलाधिकारी ने की समीक्षा

उन्नाव। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने आज विकास भवन के सभागार में जनपद के समस्त खण्ड विकास अधिकारियों, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषदध्नगर पंचायत के साथ नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने एवं जनपद के समस्त क्षेत्रों में जनजागरूकता एवं बचाव के उपाए तथा जरूरतमंदों को आवश्यक सुविधायें उपलब्ध कराये जाने सम्बन्धी बैठक की। उन्होंने कहा कि समस्त नगर पालिका परिषदध्नगर पंचायतध्क्षेत्र पंचायत पर कम्यूनिटि किचन का संचालन सुव्यवस्थित तरीके से सुनिश्चित किये जायें आपदा की इस घड़ी में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे।
जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि स्थाईध्अस्थाई गोशालाओं में रखे गये गोवंशों को समय से चारा पानी की व्यवस्था बनी रहे। उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों से कहा कि प्रत्येक दिवस अनिवार्य रूप से क्षेत्रीय भ्रमण कर स्थिति का जायजा लेते रहें। उन्होंने डी0पी0आर0ओ0ध्समस्त ई0ओ0 को निर्देश दिये कि सफाई कर्मियों को मास्कध्सेनिटाइजर अनिवार्य रूप सेे उपलब्ध कराया जाये। बाहर से आये हुये व्यक्तियों को जो घरों में क्वारंटाइन किये गये हैं, उनके घरों पर पहचान स्लिप चस्पा करायी जाये। उन्होंने कड़े शब्दों में यह भी कहा कि यदि बाहर से आये हुये व्यक्तियों के चिन्हांकन में व्यक्ति छूटता है और बाद में संक्रमित होने की सूचना प्राप्त होती है तो सम्बन्धित अधिकारी अपने विरूद्ध कठोर कार्यवाही के लिये तैयार रहे। जिन मजदूरों की एक हजार रूपये दिये जाने की सूची तैयार है उनके खाने पीने का विशेष ध्यान रखा जाये। कोई व्यक्ति इस आपदा की घड़ी में भूखा नहीं रहना चाहिये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डा0 राजेश कुमार प्रजापति, अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 आशुतोष कुमार, परियोजना निदेशक जनार्दन सिंह, जिला विकास अधिकारी आर0 यू0 द्विवेदी, उप निदेशक सूचना डा0 मधू ताम्बे सहित जनपद के समस्त खण्ड विकास अधिकारी, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद ध्नगर पंचायत आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *