ब्रेकिंग न्यूज़ ------>

शतचंडी महायज्ञ में कृष्ण जन्म लीला का श्रोताओं ने किया रसपान

हमीरपुर। जनपद के छानी कस्बे में चल रही शतचंडी महायज्ञ में भागवत कथा चैथे दिन श्रोताओं ने कृष्ण जन्म लीला का रसपान किया। छानी बुजुर्ग में चल रही सतचंडी महायज्ञ में आज भागवत कथा के चैथे दिन आचार्य प्रदीप जी महाराज ने भागवत की भागवत सारगर्भित कथाओं का वर्णन करके श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया । यज्ञ वेदी में यज्ञ चार द्वारा मंत्रों का जाप किया जा रहा है।
बड़ी देवी मंदिर में चल रही श्रीमद्भागवत महापुराण कथा में रविवार को श्री कृष्ण जन्म उत्सव धूमधाम से मनाया गया। जन्म होते ही भक्तों जमकर झूमे आचार्य प्रदीप जी महाराज ने कहा कि मनुष्य के जीवन में अच्छे व बुरे दिन प्रभु की कृपा से ही आते हैं। भागवतकथा में आचार्य प्रदीप जी महाराज ने श्रीकृष्ण जन्म उत्सव की बहुत अच्छे ढंग से कथा सुनाई। कथा सुनकर श्रद्धालु भाव विभोर हो गए। उन्होंने कहा कि जिस समय भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ जेल के ताले टूट गए और पहरेदार सो गए। वासुदेव और देवकी बंधन मुक्त हो गए। प्रभु की कृपा से कुछ भी असंभव नहीं है। कृपा न होने पर प्रभु मनुष्य को सभी सुखों से वंचित कर देते हैं। भगवान का जन्म होने के बाद वासुदेव ने भरी जमुना पार करके उन्हें गोकुल पहुंचा दिया। वहां से वह यशोदा के घर पैदा हुई शक्ति रूपा बेटी को वापस लेकर चले आए कृष्ण के जन्म उत्सव पर नंद घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की गीत पर भक्त जमकर झूमे।
कथा व्यास ने कहा कि कंस ने वासुदेव के हाथ से कन्या रूपी शक्ति रूपा को छीन कर जमीन पर पटकना चाहा तू वह कन्या राजा कंस के हाथ से छूटकर आसमान में चली गई और शक्ति रूप में प्रकट होकर आकाशवाणी करने लगी कि कंस तेरा वध करने वाला पैदा हो चुका है। भयभीत कंस खींचता हुआ अपने महल की ओर लौट गया। उधर नंद बाबा के यहां बधाइयों का तांता लग गया भक्तों ने भगवान का जन्म उत्सव बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया व भजनों पर ठुमके लगाए। चंडी महायज्ञ की भागवत कथा को सुनने के लिए कस्बे के गणमान्य लोगों सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे। भागवत कथा में यजमान बच्चन शुक्ला रहे। वही शतचंडी महायज्ञ की कमेटी के सुनील व्यास, मुस्सू सिंह, अनिल शुक्ला, विबेक शुक्ला, अमन शुक्ला, महेंद्र सोनी, दीपक सोनी सहित सैकड़ों श्रद्धालु मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *