उन्नाव

गरीब बच्चों में सशक्त फाउंडेशन ने बांटी पुस्तकें

उन्नाव। नन्हें बच्चों को सफलता की उड़ान को पंख देने की राह में एक कदम और बढ़ाया गया। उम्मीदों के शहर काशीराम कॉलोनी की बस्ती में रहने वाले वह बच्चे जो स्कूल तो जाते हैं पर उनको पर्याप्त पाठन सामग्री नहीं मिल पाती है। वह बच्चे जो पढ़ना तो चाहते हैं पर किसी ने किसी कारण से पढ़ने में असमर्थ हैं, सशक्त फाउंडेशन द्वारा उनको कॉपी, किताब, पेंसिल, रबड़, कटर टॉफी, बिस्किट आदि चीजें बच्चों में वितरित की गई। कार्यक्रम में बच्चों के चेहरे पर खुशी से उछलना उनका झूम कर नाचना यह सब उनकी खुशी को बयां कर रहा था। अधिक खुशी को बढ़ाने के लिए नवोन्मेष, कुछ तो कहो के अंतर्गत कविताओं की विधा का कार्यक्रम भी कराया गया।

छोटे-छोटे बच्चों के मुख से निकलती कविताएं वहां के लोगों को बांध रही थी। सड़क पर जा रहे लोग रुक-रुक कर कार्यक्रम में बच्चों की प्रतिभा को देखकर उनका उत्साह बढ़ा रहे थे। जिला महासचिव कृष्णा सोनी द्वारा बच्चों को प्रारंभिक शिक्षा भी दी गई। जिससे वह आत्मनिर्भर बन सकें।

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष रमाकांत शर्मा, प्रदेश प्रमुख मोहित कुमार, नगर अध्यक्ष मयंक शर्मा एवं समाजसेवी नितिन शर्मा, आर्यन शर्मा ने बच्चों की खुशियों को बढ़ाने में साथ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *