हमीरपुर

जिलाधिकारी व एसपी ने मन की बात पेटी का भी किया शुभारंभ

हमीरपुर। जनपद में महिलाओं व लड़कियों की सुरक्षा को और सुदृढ़ किए जाने व स्कूल की छात्राओं को सुरक्षा संबंधी जागरूकता प्रदान किए जाने हेतु जुलाई अभियान का शुभारंभ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश द्वारा मुख्यालय स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में किया गया। जुलाई अभियान कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मन की बात पेटी का भी शुभारंभ किया। इस पेटी के माध्यम से स्कूलों में छात्राओं के साथ घटित होने वाली किसी घटना के बारे में यदि संबंधित छात्रा द्वारा किसी को बताने में कठिनाई व्यक्त की जा रही है तो वह निसंकोच अपनी समस्या के बारे में मन की बात बेटी में पत्र डाल कर उसके माध्यम से समस्या के बारे में अवगत कराया जा सकता है।  इसमें शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय होगा ।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने कहा कि महिला व लड़कियों की सुरक्षा के संबंध में शिक्षिकाओं की भूमिका सबसे अहम है उनके द्वारा इस अभियान को गंभीरता से लेकर स्कूल की छात्राओं को माता-पिता को इस कार्यक्रम के माध्यम से गुड़ टच व बेड टच के बारे में अवगत कराया जाए।

मुख्य विकास अधिकारी आरके सिंह ने कहा कि आज की नारी अबला नहीं है। आज नारी सबला है तथा प्रत्येक क्षेत्र जैसे रक्षा स्वास्थ्य  विधायिका कार्यपालिका न्यायपालिका खेलकूद क्षेत्र में पुरुष के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर, जिला प्रोबेशन अधिकारी अशोक कुमार यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार, जिलाविद्यालय निरीक्षक प्रभारी महिला थाना प्राचार्य जीजीआईसी महिला सुरक्षा के संबंध में अपने-अपने विचार व्यक्त किए कार्यक्रम के अवसर पर छात्राओं द्वारा महिला सुरक्षा के संबंध में गीत भी प्रस्तुत किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *