कौशाम्बी

शिक्षा जहां से मिले उसे ग्रहण कर लेना चाहिए-कुलपति

कौशांबी। भवंस मेहता स्नातकोत्तर महाविद्यालय भरवारी के स्थापना दिवस समारोह और पुरा छात्र सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रुप में महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एनसी गौतम ने सम्बोधित करते कहा कि शिक्षा अनमोल रतन है, शिक्षा जहां से मिले उसे ग्रहण कर लेना चाहिए। शिक्षित व्यक्ति ही देश और समाज को तरक्की के रास्ते पर ले जा सकता है। कुलपति एन. सी. गौतम प्रोफेसर ने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ साथ संस्कार की शिक्षा भी प्राप्त करनी चाहिए।
कार्यक्रम के शुरुआत में मुख्य अतिथि कुलपति प्रोफेसर एन. सी. गौतम को चायल विधायक संजय गुप्ता और मंझनपुर विधायक लाल बहादुर ने कुलपति डॉक्टर के यम मुंशी सम्मान से अलंकृत किया। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए चायल विधायक संजय गुप्ता ने कहा कि मेहता महाविद्यालय से उन्होंने शिक्षा ग्रहण की है और पहली बार माइक पकड़ कर इसी महा विद्यालय ने उन्हें बोलना सिखाया है। उन्हांेने कहा कि मेहता महाविद्यालय में शिक्षा ग्रहण करना गौरव की बात है । उन्होंने अपने विद्यार्थी जीवन के अनुभव को लोगों के बीच साझा किया। कहा कि मेहता महाविद्यालय को विश्वविद्यालय बनाने में हर संभव मदद किया जाएगा।
इस मौके पर प्रबंधक डॉ राम नरेश त्रिपाठी, प्राचार्या डॉ रूबी चैधरी गंगा प्रसाद,तमजीद अहमद सहित स्कूल के शिक्षक नगर के गणमान्य लोग छात्र सहित तमाम लोग मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *