लखनऊ

जनता की समस्याओं का त्वरित गति से निदान हो-उप मुख्यमंत्री

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज यहां 7-कालीदास मार्ग स्थित अपने आवास पर प्रदेश के दूरदराज जिलों से आए विभिन्न लोगो की समस्याओं को उनसे सीधे रू-ब-रू होकर गम्भीरता पूर्वक सुना और कतिपय मामलों में संबंधित अधिकारियों को फोन करके समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने समस्याओं का निराकरण त्वरित गति से करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने जोर देते हुये कहा कि निस्तारण गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए ताकि किसी समस्याग्रस्त व्यक्ति को दुबारा उस समस्या के निदान हेतु परेशान न होना पड़े।   श्री मौर्य ने कहा कि जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण मे किसी भी स्तर पर लापरवाही या उदासीनता किसी भी दशा मे क्षम्य नहीं होगी।                      

 जनता दर्शन कार्यक्रम मे आज उप मुख्यमंत्री के आवास पर काफी लोग आये, जिनमें जमीनी विवाद, कब्जा, सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा, बिजली आपूर्ति, बिजली के गलत बिल आना, विद्युत कनेक्शन, सड़क बनवाने की मांग, जमीन की पैमाइश कराने, आवास दिलाने, चिकित्सीय सहायता दिलाने, रास्ते से अतिक्रमण हटवाने जैसी तमाम समस्याएं रही। कई प्रत्यावेदकों ने लिंक रोड व सड़क बनवाये जाने का भी अनुरोध किया। जिस पर उप मुख्यमंत्री जी ने सभी समस्याओं के सकारात्मक और सार्थक सामाधान का आश्वासन दिया तथा यह भी कहा कि जिन लोगों जायज मांगे हैं, उनको भी पूरा किया जायेगा।

जनता दरबार में मैनपुरी, जौनपुर, शाहजहांपुर, उन्नाव, मैनपुरी, सुल्तानपुर, आगरा, अम्बेदकरनगर, फिरोजाबाद, बांदा, प्रयागराज, झाँसी, अमरोहा, हमीरपुर, हरदोई, बाराबंकी मऊ, बलिया आदि जनपदो के लोगों ने अपने समस्याएं रखी। इस दौरान कई जनप्रतिनिधियो,  आदि ने भी उप मुख्यमंत्री से मिलकर जनहित से सम्बन्धित मामले रखे। उप मुख्यमंत्री से  अम्बेदकर नगर से आये तनवीर हैदर,बलिया से आये अखिलेश चैहान व ललितपुर से आये लाखन (तीनो दिव्यांग) भी मिले, और अपनी समस्याओं को रखा। उप मुख्यमंत्री ने सभी को विश्वास दिलाया कि सभी लोगो की समस्याओं का समुचित समाधान प्राथमिकता से कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *