उन्नाव

स्व0 राजीव गांधी जी की जयंती पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजन

उन्नाव। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर उन्नाव जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी ने स्व0 राजीव गांधी की स्मृति में बच्चों को शिक्षा व स्वर्णिम इतिहास की जानकारी हेतु सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजन किया जिसमें जनपद के प्रत्येक ब्लाक के विभिन्न क्षेत्रों से आये कक्षा 8 से 12 के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में प्रमुख सहयोगकर्ता के रुप में उपस्थित पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने बच्चों को उत्साहित करते हुये कहा कि आज जितना भी विकास हिन्दुस्तान में आप देख रहे है वह स्व0 राजीव गांधी की देश को उन्नतशील रुप में देखने के जज्बे के कारण ही संभव हो सका।युवा कांगे्रस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अंकित सिंह परिहार ने कहा कि शिक्षा व युवा ही स्व0 राजीव गांधी जी की प्रथम प्रथमिकता में थे कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता अजय श्रीवास्तव एवं विवेक शुक्ला ने किया।

पूर्व सांसद अन्नू टण्डन ने भारत रत्न स्व0 राजीव गांधी जी की 75वीं जयंती पर सभी बच्चें जिन्होंने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया उन सबको उनके उत्साहवर्धन के लिये व्यक्तिगत रुप से सोलर लैम्प भेंट किया।

कार्यक्रम में प्रमुख रुप से वीर प्रताप सिंह, कमल तिवारी, डा0 अनवर खुर्शीद, प्रमोद श्रीवास्तव, दिनेश शुक्ला, संजय निगम, डा0 नेहा पाण्डेय, राज कुमार लोधी, अनूप मेहरोत्रा, मधू श्रीवास्तव, मुनेन्द्र वर्मा, हृदय प्रकाश् श्रीवास्तव, विजय शंकर त्रिपाठी, समेत कांग्रेसजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *