उन्नाव

गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा ने कराया क्विज कांटेस्ट प्रतियोगिता

उन्नाव । गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा, गुरु गोविंद सिंह स्टडी सर्किल, उन्नाव के संयुक्त तत्वाधान में हाकिम टोला स्थित गुरुद्वारा साहिब में गुरु नानक साहिब के 550 साल शताब्दी वर्ष को समर्पित आओ बनिये गुरसिक्ख प्यारा क्विज कांटेस्ट करवाया गया । इस परीक्षा को करवाने के लिए विशेष रूप से दिल्ली से आई टीम आज कल उत्तर प्रदेश के दौरे पर है ।

प्रथम चरण में उन्नाव, कानपुर, प्रतापगढ़, रायबरेली व लखनऊ में परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं । इसी क्रम में बीती रात गुरुद्वारा साहिब, उन्नाव में यह परीक्षा आयोजित की गई । जिसमें 38 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया । इस प्रतियोगिता में अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को अगला सत्र, जो कि टी.वी. में प्रसारित होगा, में जाने का अवसर प्राप्त होगा । इस परीक्षा को करवाने के लिए दिल्ली से आये ष्आओ बनिये गुरसिक्ख प्यारा टीम के सदस्य स0 बलतेज सिंह व सरोज कौर ने बताया कि यह परीक्षाएं 550 वें शताब्दी वर्ष को समर्पित होकर अलग- अलग टीमों के द्वारा पूरे विश्व में आयोजित की जा रहीं है ।  उन्नाव में हुई इस प्रतियोगिता का परिणाम 15 दिन बाद घोषित कर विजयी प्रतिभागीयों को दिल्ली शूटिंग के लिए बुलाया जाएगा । इस अवसर पर गुरुद्वारा साहिब के प्रधान गुरबीर सिंह व मीत प्रधान कुलबीर सिंह भाटिया के द्वारा दिल्ली से आई पांच सदस्यीय टीम क्रमशः पवित सिंह, कंवलप्रीत कौर, गुरजिंदर सिंह, सरोज कौर व बलतेज सिंह को सिरोपा व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सहयोगी के रूप में अरविंदर सिंह, गुरविंदर सिंह, जरनैल सिंह, करमजीत सिंह, कुलदीप सिंह, गुरप्रीत सिंह, हरविंदर सिंह, बलविंदर पाल सिंह, शुभम सिंह, अमर सिंह, बलजीत कौर, नवनीत कौर व निम्मी अरोड़ा आदि ने उपस्थित रहकर सम्पूर्ण कार्यक्रम को कुशलता से सम्पन्न कराया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *