प्रयागराज

एनसीसी कैडेट कोर की 30 सदस्य दल पहुंचा प्रयागराज

प्रयागराज। भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान को मूल रूप देने के लिए एनसीसी कैडेट कोर की ओर से 30 सदस्यीय दल स्वच्छता अभियान साइकिल रैली कोलकाता निकालकर पूरे भारत में स्वच्छता का संदेश देने का काम कर रहा है।
यह एनसीसी कैडेट कोर द्वारा निकाली गई स्वच्छता अभियान साइकिल रैली कोलकाता से रवाना होकर 30 अक्टूबर को दिल्ली पहुंचेगी। इस दल का वाराणसी,मिर्जापुर होते हुए प्रयागराज, त्रिवेणी, संगम की पावन पवित्र धरती पर पहुंचने के उपरांत पूरे जोश के साथ जोरदार स्वागत किया गया। चंद्रशेखर आजाद पार्क से होकर नई दिल्ली के लिए निकली यात्रा का मेजर जनरल अनिल द्विवेदी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। स्वच्छता अभियान को अमलीजामा पहनाने के लिए एनसीसी महानिदेशालय व रक्षा मंत्रालय ने देश को चार जोन में बांटकर पैन इंडिया मेगा स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत की है यह रैली राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयंती समारोह में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगी।
पत्रकार वार्ता में बृजेश पांडे कर्नल ने बताया कि इस रैली का मकसद पूरे देश में स्वच्छता के प्रति जागरण पैदा करना और देशवासियों को जागरूक करना है, साथ ही उन्होंने कहा कि स्वच्छता की जरूरत क्या है, स्वच्छता का महत्व क्या है, यह संदेश लेकर रैली समूचे भारत में होकर गुजरेगी। दिल्ली जाकर केंद्रित होने की बात कही है। स्वच्छता अभियान रैली में 30 सदस्य टीम के साथ 15 अधिकारी भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *