.

भारत अब एशिया में सबसे कम टैक्स दरों वाला देश-उप मुख्यमंत्री

लखनऊ । उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कहा है देश की अर्थव्यवस्था सशक्त करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा ऐतिहासिक कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा है कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने 20 सितंबर 19 को अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए भारत में विदेशी निवेश और देश की बेरोजगारी को समाप्त करने के लिए जो महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं, उससे देश के औद्योगिक विकास में गति आएगी।
श्री मौर्य अपने जारी बयान में कहा है कि इससे पूर्व भी मोदी सरकार 4 बार आर्थिक सुधारों की घोषणा कर चुकी है और देश की अर्थव्यवस्था को गति देने का भरपूर प्रयास किया जा चुका है ।उन्होंने कहा है कि वैश्विक मंदी के माहौल को दूर करने के लिए कारपोरेट टैक्स घटाने की वित्त मंत्री की घोषणा का उद्योग जगत से लेकर शेयर बाजार और आम आदमी ने जैसी उत्साहजनक प्रतिक्रिया व्यक्त की है ,उससे इस व्यापक असर वाले निर्णय का वैश्विक प्रभाव दिखेगा ।इस फैसले से कारपोरेट टैक्स 30 फीसदी से घटाकर 22 फीसदी कर दिया गया, मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर की नई कंपनियों के लिए टैक्स 25ः से घटा कर 15 प्रतिशत कर दिया गया, इसके अपेक्षित परिणाम आएंगे और यह निर्णय देश की अर्थव्यवस्था के लिए संजीवनी का काम करेगा शेयर बेचने पर अब ट्रांजैक्शन गेन्स टैक्स नहीं लगेगा।
श्री मौर्य ने कहा है कि भारत अब एशिया में सबसे कम टैक्स दरों वाला देश हो गया है। एफ0 डी0 आई0 और निवेश के लिए बहुत अनुकूल माहौल बना है ,अब विदेशी निवेशक भारत की ओर और अधिक आकर्षित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *