उन्नाव

अनुच्छेद 370 और 35ए के समाप्त होते ही देश सही मायनों में आजाद-मंत्री

नवाबगंज। नवाबगंज की ग्राम पंचायत में हुए कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि राज्य सरकार मंत्री नीलिमा कटियार, अवध क्षेत्र के मंत्री संजय गुप्ता,जिलाध्यक्ष श्रीकांत कटियार,सदर विधायक पंकज गुप्ता,मोहान विधायक बृजेश रावत,जिला सहकारी बैंक अध्य्ाक्ष हरि सहाय मिश्रा,जिला विकास संघ अध्य्ाक्ष पुत्तीलाल गौतम,अरुण कुमार दीक्षित ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी और भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर की।
कार्यक्रम में संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार में मंत्री नीलिमा कटियार ने कहा कि भाजपा के लिए देश की उन्नति सर्वोपरि है। अनुच्छेद 370 और 35ए के समाप्त होने के बाद ही देश सही मायनों में आजाद हुआ।
मोदी सरकार के बनते हैं डेढ़ महीने में हमने अनुच्छेद 370 और 35ं को हटाने का काम किया है। ऐसा नहीं है कि मोदी के एजेंडे में जम्मू-कश्मीर नहीं था वह इस अनुच्छेद को हटाने से पहले 70 बार जम्मू कश्मीर की यात्रा कर चुके ।हमारा जम्मू कश्मीर आज काशी के बराबर भी विकसित नहीं हो पाया।मैं तो एक ही बात कहना चाहती हूं किलम्हा ने सजा की थी सदियों ने सजा पाई है।
क्षेत्रीय मंत्री संजय गुप्ता ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना था कि एक भारत देश में एक संविधान एक निशान होना चाहिए।इसके लिए उन्होंने अपना जीवन बलिदान कर दिया,उनके इस सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए समाप्त कर पूरा किया।
सदर विधायक पंकज गुप्ता ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए जैसे कई राष्ट्रीय मुद्दे पर आज तक किसी भी पार्टी ने विचार नहीं किया।भारतीय जनता पार्टी हमेशा देश की उन्नति और राष्ट्र भावना के लिए वचनबद्ध है।
जिलाध्यक्ष श्रीकांत कटियार ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का आभार व्यक्त किया।कार्यक्रम का संचालन अनुराग अवस्थी ने किया।
कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों,जिला पदाधिकारियों को प्रतीक चिन्ह देकर मोहान विधायक बृजेश रावत,नगर पंचायत अध्यक्ष दिलीप लश्करी एवं मण्डलअध्य्क्ष राजेन्द्र द्विवेदी ने प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।कार्यक्रम के अंत में सभी को अतिथियों द्वारा स्वच्छता अभियान के अंतर्गत शपथ ग्रहण कराई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *