उन्नाव

जिले में जुलूसे मोहम्मदी निकाला गया

सुरक्षा में जिलाधिकारी, एसपी, सीडीओ, सीओ सिटी मौजूद रहे

उन्नाव। अयोध्या फैसले के बाद शहर में सुरक्षा व्यवस्था के साथ नबी पाक के यौमे पैदाइश की खुशी में जिले भर में जुलूसे मोहम्मदी निकाला गया। शहर, कस्बों और गांव में निकाले गए जुलूस में अकीदतमंदों ने चाय, मिठाई और शीरीनी बांटी। लोगों ने घरों में नबी पाक की बारगाह में नजर और फातिहा कर खुशियां मनाईं और एक दूसरे को मुबारकबाद पेश की।
रविवार जोहर की नमाज के बाद शहर की जामा मस्जिद से जुलूस-ए-मोहम्मदी शुरू हुआ। शहर काजी मौलाना की अगुवाई में जुलूस निकाला गया। नबी पाक की पैदाइश की खुशी में दुरूदो सलाम और नात पाक पेश करते हुए जुलूस शहर के मुख्य मार्ग होते हुए तालिब सराय मोहल्ले में समाप्त हुआ।
वहीं पर इस बार कुछ खास रहा। बच्चों और बड़ों ने अपने हाथों में झंडियों के साथ ही तिरंगा भी खूब लहराया। होठों पर नबी के कलाम सुनाई दे रहे हैं। इत्र और फूलों की खुशबू ने माहौल को और नूरानियत से भर दिया। युवाओं और बुजुर्गों के साथ बच्चे भी लकदक कुर्ता पायजामा, सिर पर रंगबिरंगा साफा बांधे जुलूस में शामिल रहे। इस मौके पर कई पार्टी के पदाधिकारियों ने स्टाल लगा गए। जिसमें स्वागत किया गया। इस्लाम धर्म के मार्गदर्शक व नबी मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर रविवार दोपहर 2.30 शहर के बड़ी ईदगाह में जुलूस-ए-मोहम्मदी उठाया गया। जो शहर में होते हुये गुजरा। शहर के गांधी नगर तिराहा, छोटा चैराहा, बड़ा चैराहा, आईबीपी चैराहा होते हुये इस का समापन देर शाम हुआ।
जुलूस-ए-मोहम्मद जैसे जैसे आगे बढ़ता रहा अलग-अलग इलाकों के जुलूस शामिल होते गए और उसकी शान बढ़ती गई। माइक पर लोग रास्ते भर नात और कलामों का नजराना पेश करते चल रहे थे।
वहीं पर शहर के बड़ा चैराहा पर सदर विधायक पंकज गुप्ता, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत कटियार ने जुलूस-ए-मोहम्मद को फूल माला पहनकर कर स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *