उन्नाव

उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय में लगा मेडिकल कैम्प

उन्नाव। जिला उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय में आज तृतीय विशेष सड़क सुरक्षा सप्ताह में अनेक कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि लखनऊ से परिवहन अधिकारी रामफेर द्विवेदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज यहां जो कार्यक्रम तृतीय विशेष सड़क सुरक्षा सप्ताह में आयोजित किए गए वह सराहनीय हैं। कहाकि यातायात पुलिस और परिवहन विभाग द्वारा संयुक्त अभियान नवम्बर माह में चलाया जाता है। उसी के तारतम्य में यह कार्यक्रम आयोतित है। बच्चों ने नाटक प्रस्तुतकर के द्वारा लोगों को बताया और डेमोकर दिखाया। नशे की हालत में गाड़ी चलाने से क्या होता है इस दशा को नाटक में दर्शाया गया। अधिकारियों ने भी आम नागरिकों, चालकों और स्कूली बच्चों को सम्बोधित कर सड़क सुरक्षा नियमों को जानकारी दी और जीवन की सुरक्षा के लिए दो पहिए वाहन चलाने में हेल्मेट अनिवार्य रुप से पहनने की अनिवार्यता बताई। वहीं अधिकारियों सहित सभी लोगों ने संकल्प लिया कि वे वाहन चलाते समय सावधानी बरतेगें और नियमों का पालन करेंगे।
उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय परिसर में कार्यक्रम के तहत चालकों और विभागीय कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए सरस्वती अस्पताल द्वारा मेडिकल कैम्प लगाया गया जिसमें अधिकारियों और वाहन चालकों का नेत्र परीक्षण और बीपी की जांच की गई। बताया गया लगभग डेढ़ सौ चालकों का नेत्र परीक्षण हुआ। कार्यक्रम में यातायात प्रभारी इंद्रपाल सिंह व एआरटीओ ने स्वयं अपने बीपी की जांच कराई। शहर के संगम इंटर कालेज के छात्र छात्राओं द्वारा सड़क सुरक्षा के विषय में नुक्कड़ नाटक कर नशे की हालत में वाहन चलाना कितना खतरनाक है को बताया। वहीं मुख्य अतिथि ने अधिकारियों के साथ एक दर्जन बिना हेलमेट लगाए मोटरसाईकिल सवारों को गुलाब का फूल भेंटकर हेलमेट लगाने की अपील के साथ निःशुल्क हेलमेट प्रदान किया।
कार्यक्रम में विभाग द्वारा नुक्कड़ नाटक में भाग लेने वाले छात्र छात्राओं को स्मृतिचिन्ह और प्रमाणपत्र वितरित किये गए।
इस अवसर पर परिवहन विभाग के एआरटीओ सहदेव पाल, एआरटीओ प्रवर्तन ओम प्रकाश राजपूत, अनिल कुमार त्रिपाठी, एआरटीओ प्रशासन टीआई इन्द्रपाल सिंह आदि के अलावा विद्यालय के प्रधानाचार्य सहित छात्राएं छात्राएं, वाहन चालक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *