उन्नाव

प्रमुख सचिव, प्राविधिक शिक्षा ने आई0टी0आई0 का किया निरीक्षण

उन्नाव। प्रमुख सचिव, प्राविधिक शिक्षा विभाग, श्रीमती एस0 राधा चैहान ने आज जनपद के राजकीय आई0टी0आई0 व राजकीय पॉलिटेक्निक, का भ्रमण कर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी मशीनों को देखा। उन्होंने प्रशिक्षण सस्थानों के संबंधित प्रचार्यों को निर्देशित करते हुए कहा कि पुरानी मशीनों को निष्प्रयोज्य कर नई मशीनों को लगवा कर छात्र, छात्राओं को प्रशिक्षित किया जाए।प्रमुख सचिव ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे छात्र, छात्राओं से आधुनिक तकनीक यू-ट्यूब व गूगल, डाउनलोडिंग आदि के बारे में जानकारी लेते हुये सम्बन्धित कोर्स के प्रशिक्षण के अलावा नयी तकनीकों की भी जानकारी प्राप्त करने के लिये बच्चों को उत्साहित किया।

उन्होंने कॉलेज के सम्बन्धित प्रचार्य से कहा कि वे भी कार्य योजना तैयार कर नई तकनीकी मशीन की मांग करें, शासन स्तर से पैसा उपलब्ध कराया जाएगा। ताकि बच्चे नई तकनीक से शिक्षण प्राप्त कर प्रशिक्षित हों। सचिवालीय प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे छात्रध्छात्राओं से शिक्षा की गुणवत्ता एवं पठन पाठन की सीधी जानकारी ली और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुये कहा कि तकनीकी रोजगार से जुड़ें चाहे वह रोजगार सरकारी हो या गैरसरकारी। उन्होंने कहा कि पद एवं योग्यता के अनुसार समाज में एक नयी पहचान बनकर उभरतें है, जो एक गौरवशाली भविष्य होता है।

प्रमुख सचिव ने अपने भ्रमण में राजकीय पॉलिटेक्निक, उन्नाव, बीघापुर तथा राजकीय आई0टी0आई0, उन्नाव, पुरवा का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *