उन्नाव

उन्नाव रेप पीड़िता परिवार से मिले अखिलेश यादव

उन्नाव। प्रदेश के पूर्व सीएम एवं राष्ट्रीय सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज रेप पीड़िता परिवार से मिलने गांव पहुँच कर परिजनों को सांत्वना प्रदान किया और परिवार को भरोसा दिलाया कि बेटी को न्याय दिलाने के लिए हम संघर्ष करेंगे। उन्होंने रेप पीड़िता के पिता से वार्ता किया और स्थानीय प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही के बारे में जानकारी ली। उन्होंने परिजनों को अश्वस्त करते हुए कहा कि बेटी के साथ अमानवीय कृत्य करने वाले आरोपियों को सजा दिलाने में समाजवादी पार्टी आखिरी पायदान तक संघर्ष करेगी। मीडिया के साथ वार्ता करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में बहु बेटियां अपने आप को डरी हुई महसूस कर रही है। बहु बेटियांे की सुरक्षा को लेकर भाजपा सरकार का गैर जिम्मेदाराना रवैया है। बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने वाले आरोपियों को सरकार बचाने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी बेटियों को न्याय दिलाने का काम अंतिम पॉयदान तक करेगी और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए संघर्ष करेगी। उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र में पिछड़ी जाति की युवती के साथ आरोपियों ने दुष्कर्म के बाद पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। इस हदय विदारक घटना से उन्नाव से लेकर पूरा देश आक्रोशित होकर आरोपियों को फांसी देने माँग कर रहे है।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए हजारो सपाइयों को सड़कों पर उतरना पड़ा। विरोध प्रदर्शन से बैक फुट में आई प्रदेश की सरकार ने अपनी नाकामी को छिपाने के लिए पीड़ित परिवार को 25 लाख की आर्थिक सहायता, दो मकान, मृतक पीड़िता की बहन को सरकारी नौकरी और सुरक्षा के लिए शस्त्र देने की बात कहकर मृतक पीड़िता का अंतिम संस्कार कराया। पीड़ित परिवार अपनी बेटी के आरोपियों को कड़ी से कडी सजा दिलाने की मांग कर रहा है।

पूर्व सीएम के साथ एमएलसी सुनील सिंह साजन, पूर्व विधायक उदयराज यादव, सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी, सपा जिलाध्यक्ष धर्मेद्र यादव, पूर्व मंत्री सुधीर रावत सहित अन्य सपा पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *