प्रयागराज

सपा कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में बूथ स्तर पर मजबूती का जोर

प्रयागराज। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर में वक्ताओं ने समाजवाद का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि डॉ लोहिया जी ने समता के साथ संपन्नता का सपना देखा था । जिसे मुलायम सिंह यादव के बाद अखिलेश यादव के नेतृत्व में प्रदेश ही नहीं पूरे देश में पूरा करने का काम समाजवादीपार्टी के हर कार्यकर्ताओं के कंधे पर है ।

     प्रशिक्षण शिविर में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री शैलेन्द्र यादव उर्फ ललई ने कहा कि भाजपा देश की जनता को गुमराह कर रही है ।  उन्होने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री के उस बयान की सराहना की जिसमे उन्होने कहा है कि उनकी पार्टी के लोग नागरिकता संबंधी किसी भी कागज पर दस्तखत नहीं करेंगे । समाजवादीपार्टी की स्थापना की जरूरत पर उन्होंने कहा कि उस दौर में जब लोग समाजवादी विचारधारा को भूल जा रहे थे  मुलायम सिंह यादव ने, स्व. जनेश्वर मिश्र जी जैसे कुछ लोंगो को ही साथ लेकर पार्टी की स्थापना की और प्रदेश में कई बार सरकार बनाया ।प्रशिक्षण शिविर की अध्यक्षता करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामपूजन पटेल ने कहा कि देश के किसानों, नौजवानों, छात्रों, महिलाओं, अल्‍पसंख्यकों के हितों की रक्षा केवल समाजवाद से ही संभव है । समाजवादी नेता पूर्व जिलाध्यक्ष स्व. बाबू जवाहर सिंह यादव की स्मृति में समर्पित इस कार्यकर्ता सम्मेलन की शुरुआत में राष्ट्र गान एवं समाजवादी गीत प्रस्तुत किया गया स प्रशिक्षण शिविर के आयोजक पूर्व ब्लाक प्रमुख संदीप यादव ने अतिथियों का स्वागत फूल मालाओंसे एवं स्मृति चिह्न देकर किया अंत में सभी के प्रति आभार भी व्यक्त किया।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री रामपूजन पटेल, शैलेन्द्र सिंह यादव, अंसार अहमद हीरामणि पटेल, पूर्व सांसद धर्म राज पटेल, नागेन्द्र सिंह अंसार अहमद, कमल सिंह यादव, बासुदेव यादव, कृष्णमूर्ति सिंह, राम बृक्ष यादव, पंधारी यादव, श्यामलाल पाल, पप्पू लाल निषाद, रामा नंद भारतीय, निधि यादव, रेखा उपाध्याय,छवि नाथ यादव रामकरन निर्मल आदि ने अपने विचार व्यक्त किए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *