उन्नाव

माटी कला से जुड़ी योजनाओं का लाभ दिलाएगा प्रजापति सभा

पुरवा के कृष्णकुमार बने ब्लाक अध्यक्ष

सभा नेे बुजुर्गों व महिलाओं को शाल ओढ़ाकर किया अभिनन्दन-

उन्नाव। उन्नाव प्रजापति सभा की ब्लाकस्तरीय बैठक जिला मुख्यालय से 30 किमी दूर ब्लॉक पुरवा ब्लाक सभागार में सभा के जिलाध्यक्ष गायत्रीप्रसाद प्रजापति की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई। बैठक में क्षेत्रीय लोगों ने बढ़.चढ़कर प्रतिभाग किया।

जिलाध्यक्ष गायत्रीप्रसाद प्रजापति की उपस्थिति में सामाजिक संस्था उन्नाव प्रजापति सभा में पदाधिकारियों ने समाज के बच्चों को शिक्षित करने, आर्थिक रुप से सुदृढ़ होने, कुरीतियों, अंधविश्वास से दूर रहने के साथ समाज को संगठित करने, माटी कला बोर्ड की योजनाओं का लाभ उठाने आदि महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा हुई। इस अवसर विकास खण्ड पुरवा क्षेत्रों से जुड़े ग्रामों के लिए ब्लाक अध्यक्ष का चयन भी किया। सभा द्वारा समाज के बुर्जगों और महिलाओं को शाल ओढ़ाकर उनका अभिनन्दन किया गया।

ग्रामीण क्षेत्र से आए समाज के लोगों ने अपनी स्थानीय समस्याओं के संबंध में विस्तार से अवगत कराया। अधिकांश लोगों ने मिट्टी के पट्टे न होने से मिट्टी की समस्या बताई। सभा ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कुम्हारी कला हेतु भूमि आवंटन एवं इलेक्ट्रिक चाक प्राप्त कराने हेतु आवेदन पत्र दस्तकारों को उपलब्ध कराया गया ।

बैठक में समाज के बुर्जगों में सहदेव प्रजापति, देवीदीन प्रजापति, रज्जू प्रजापति,के अलावा महिलाओं में राजेश्वरी, रजाना देवी आदि को शाल ओढ़ाकर उनका अभिनन्दन किया गया।

बैठक में कन्हैया लाल प्रजापति, प्रेम प्रजापति डा0 महाबीर प्रसाद, अरविन्द प्रजापति जगन्नाथ प्रजापति, केशव प्रसाद प्रजापति, सुखदेव प्रसाद, दुर्गाशंकर, दुर्गेश प्रजापति आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *