हमीरपुर

जवाहर नवोदय विद्यालय समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

हमीरपुर । जवाहर नवोदय विद्यालय समिति राठ की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।बैठक में जिलाधिकारी ने विद्यालय के कार्यों व कार्यक्रमों की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सी0एच0सी0 राठ के डॉक्टरो द्वारा विद्यालय के छात्रों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण किया जाय तथा विद्यालय में प्रत्येक सप्ताह विजिट किया जाय। कहा कि विद्यालय के प्ले ग्राउंड में मिट्टी भराई कर लेवल बराबर किया जाय ताकि बच्चों को खेलकूद में परेशानी ना हो।
उन्होंने कहा कि मुख्य विकास अधिकारी द्वारा विद्यालय में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगवाने की कार्रवाई की जाए । पीडब्ल्यूडी द्वारा विद्यालय के पास बने नाले को दुरुस्त कराया जाए ताकि विद्यालय में जलभराव आदि न हो। विद्यालय में बड़ा आरओ सिस्टम लगवाया जाए ताकि पेयजल की समस्या न हो। विद्यालय में एलईडी फ्लड स्ट्रीट लाइट अथवा सोलर हाई मास्क बल्ब लगवाए जाएं। अभिहित अधिकारी द्वारा विद्यालय में दिए जा रहे भोजन के सैंपल लिए जाये। सुरक्षा व्यवस्था के लिए विद्यालय में 02 होमगार्ड लगाए जाए ।
इस मौके पर सीएमओ डॉ आर.के. सचान ,अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी, चित्रगुप्त इंटर कॉलेज के प्राचार्य सत्यनारायण सिंह परिहार, जवाहर नवोदय विद्यालय की प्राचार्य सहित बच्चों के अभिभावक मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *