उन्नाव

विद्यालयों को सुसज्जित करने में शिक्षक एवं प्रधान मदद करें-अरुण सिंह

नवाबगंज। मुख्यमंत्री की मंशानुसार परिषदीय विद्यालयों को बेहतर स्वरूप प्रदान करने के लिए चलायी जा रही कायाकल्प योजना को साकार करने के लिए विकासखण्ड नवाबगंज ने कमर कस ली है। जिसके अंतर्गत आज गुरुवार को विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था व गुणवत्ता स्तर को सुधारने हेतु योजना कायाकल्प के अंतर्गत कराये जाने वाले कार्यों के क्रम में विकासखण्ड मुख्यालय में एक समन्वय बैठक आयोजित की गई।
विकासखण्ड मुख्यालय स्थित रामनरेश विमल सभागार नवाबगंज में गुरुवार को आयोजित बैठक में ब्लाक प्रमुख अरुण सिंह ने विद्यालयों के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के प्रधान शिक्षकों एवं ग्राम प्रधानों से कहा कि आपस में सामंजस्य बनाकर कायाकल्प योजना के अंतर्गत विद्यालयों को सुसज्जित करने का कार्य करें। उन्होंने यह भी कहा कि विकासखण्ड में विद्यालयों को बेहतर स्वरूप देने वाले शिक्षकों को सहयोगियों समेत सम्मानित किया जाएगा। खंडशिक्षा अधिकारी नवाबगंज केडी यादव ने विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों से कहाकि आप लोग ग्राम प्रधान से मिलकर उपलब्ध धन के अनुसार विद्यालय को बेहतर बनाने के लिए कार्य योजना बना ले।
उन्होंने ने यह भी कहाकि निरीक्षण के दौरान विकासखण्ड के जो भी विद्यालय साजसज्जा में बेहतर चिन्हित होंगें उनकी फोटो सभागार में लगवाई जाएगी। जिसमें संबंधित विद्यालय के प्रधान शिक्षक और ग्राम प्रधान के नाम भी अंकित किये जायेंगे।
बैठक में अजगैन, जनसार, चमरौली, बिरसिंहपुर, एतबारपुर न्यायपंचायतों के ग्राम प्रधान एवं विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के अलावा संबंधित न्यायपंचायतों के गांवों के ग्राम पंचायत अधिकारी सहित एडीओ पंचायत रमन श्रीवास्तव, न्यायपंचायतों के एबीआरसी व ग्राम प्रधान देव शंकर त्रिपाठी, दीपू सिंह, कमलेश तिवारी, ऋषि सिंह, चंद्रसेन, सुरेश प्रधान, नागेश बाजपेयी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *