प्रयागराज

उ0प्र0 स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का किया गया प्रसारण

प्रयागराज। जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी के निर्देश के क्रम में उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस का लाइव टेलीकास्ट का प्रसारण संगम सभागार में अपर जिलाधिकारी प्रशासन वी0एस0 दूबे की अध्यक्षता में किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया, जिसमें कृषि विभाग द्वारा चल रही योजनाओं का हैण्डबिल तथा पोस्टर आदि के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया गया। सूचना विभाग द्वारा चल रही योजनाओं का भी प्रदर्शनी के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया गया। जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये हुए किसान भाईयों तथा जनमानस को इस योजना के अन्तर्गत लाभान्वित किया जा सके।
उत्तर प्रदेश दिवस के कार्यक्रम के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री द्वारा उत्तर प्रदेश को एक नयी पहचान दिलाने के लिए सांस्कृतिक, उद्यमी, खेल-कूद तथा समाज से जुड़े सभी भाई बहनों को इस कार्यक्रम के तहत लाभान्वित किया जा सके। हम सभी के लिए गौरव का विषय है कि 1950 में उत्तर प्रदेश अपने अस्तित्व में आया। उत्तर प्रदेश के 70 वर्ष पूरे हुए है। 70 वर्षों के बीच अंतराल के विषय को मंथन करने का विषय है। मा0 मुख्यमंत्री जी ने बताया कि अतीत को विस्मृत करके कोई समाज आगे नहीं बढ़ सकता है। मुख्यमंत्री द्वारा उत्तर प्रदेश में प्रयागराज में 2019 की कुम्भ की सराहना करते हुए बताया कि 24 करोड़ 56 लाख लोगो ने स्नान किया। ये बहुत बड़ी एवं सराहनीय योगदान रहा। उन्होंने बताया कि गौरवशाली परम्परा को बढ़ाने के लिए सह्रदय बधायी देता हूं तथा पूरे प्रदेश में 18 कमीशनरी में 18 अटल आवासीय विद्यालयों का शिलान्यास का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ, जिसमें गरीब, मजदूर, किसान, किसी के बच्चों की आसानी से शिक्षा दी जा सके। कन्या सुमंगला योजना का लाभ हर बालिका को प्राप्त हो, इसके लिए सरकार दृढ़ संकल्पित है।
मा0 राज्यपाल उत्तर प्रदेश श्रीमती आनंदी बेन पटेल ने कानून व्यवस्था की चर्चा करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में दो स्थानों पर कमीश्नरी प्रणाली लागू की गयी है, जिससे कानून व्यवस्था और बेहतर होगा तथा उन्होंने बताया कि सौहार्द, शान्ति, विकास देश के सभी जगहों तक पहुंचे ताकि सभी लोगो का विकास हो।
इस कार्यक्रम में उप निदेशक कृषि विनोद कुमार, परियोजना निदेशक श्री के0के0 सिंह, जिला पंचायतराज अधिकारी श्रीमती रेनू श्रीवास्तव सहित दूर-दराज से आये किसान भाई मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *