प्रयागराज

सादगी की मिशाल थे कर्पूरी ठाकुर-राजेंद्र पटेल

प्रयागराज। बिहार प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री, महान समाजवादी चिन्तक, नेता स्व. कर्पूरी ठाकुर की जयन्ती आज समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय जॉर्ज टाउन में मनाई गई।सपा के नि वर्तमान जिला अध्यक्ष कृष्णमूर्ति सिंह ने कार्यक्रम की अध्यक्षता एवं संचालन दूध नाथ पटेल ने किया। पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने कर्पूरी ठाकुर के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रध्दांजलि अर्पित करते हुए उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प दोहराया।
इस अवसर पर कृष्णमूर्ति सिंह ने कहा कि आज युवाओं को ऐसे चरित्र वान नेता के इतिहास को पढ़ कर सीख लेनी चाहिए। सैयद इफ्तिखार हुसैन ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर जी जैसे गरीब, किसान परिवार में जन्मे व्यक्ति के संघर्ष से प्रेरणा लेकर हर जोर जुल्म के खिलाफ समाजवादियों को आगे बढ़ना होगा।
सपा के वरिष्ठ नेता और राजेंद्र सिंह पटेल ने कहा कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर बिहार प्रांत के अति पिछड़े, गरीब परिवार में सन 1924 में आज ही की तारीख को जन्मे थे।उनके पिता का नाम गोकुल ठाकुर था जो कि बाल काटने के पुश्तैनी काम कर परिवार का भरण पोषण करते थे। वह जीवन पर्यंत, संघर्ष और सादगी की मिशाल थे। उन्होंने ईमानदारी के साथ संघर्ष कर अपनी पहचान देश के बड़े नेताओं में बनायी है। आज की पीढ़ी को उनके व्यक्तित्व और कृतित्व से प्रेरणा लेनी चाहिए।
इस अवसर पर कृष्णमूर्ति सिंह, सैयद इफ्तिखार हुसैन, राजेन्द्र सिंह पटेल, नरेंद्र सिंह, दूधनाथ पटेल, योगेश यादव, महबूब उस्मानी, राजेश शर्मा, शोभनाथ शर्मा, अनिल यादव, दान बहादुर मधुर, मो0 अस्करी, नाटे चैधरी, सुरेश यादव, राकेश सिंह, हृदय मौर्य, रवींद्र यादव, मो. गौस, मोइन हबीबी, आर. एन. यादव, कुलदीप यादव, संदीप विश्वकर्मा, आदि नेतागण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *