हमीरपुर

पेयजल योजनाओं का कार्य समयबद्ध ढंग से पूर्ण करें-जिलाधिकारी

हमीरपुर । क्रिटिकल गैप्स के अंतर्गत जनपद की पाइप पेयजल योजनाओं की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद की सभी पाइप पेयजल योजनाओं को पूर्ण क्षमता पर क्रियान्वित किया जाए। उन्होंने कहा कि पचखुरा बुजुर्ग पेयजल योजना, छानी बांध पेयजल योजना सहित अन्य ऐसी पेयजल योजनाएं, जिनमें क्रिटिकल गैप्स के अंतर्गत धनराशि दी गई है उनमें पेयजल योजनाओं का कार्य समयबद्ध ढंग से पूर्ण कर लिया जाए, इसमें कोई लापरवाही न बरती जाए ।
उन्होंने कहा कि कार्य समय से ना करने पर संबंधित कार्यदाई संस्था द्वारा धनराशि वापस की जाए । उन्होंने कहा कि कार्यदाई संस्थाओंध् विभाग द्वारा जो धनराशि पेयजल योजनाओं के कार्यों में खर्च की जा रही है उसके सापेक्ष कार्य भी अनिवार्य रूप से पूर्ण होना चाहिए । उन्होंने कहा कि क्रिटिकल गैप्स के अंतर्गत कराए जा रहे कार्यों का क्रॉस चेक कराया जाए। पेयजल योजनाओं को संचालितध् क्रियान्वित कर उनके जल शुल्क की वसूली का कार्य भी किया जाए। जल शुल्क की वसूली में कोई भी लापरवाही न बरती जाए । उन्होंने कहा कि मौदहा , गोहांड, सरीला क्षेत्र में पेयजल की समस्या ना हो, इस पर विशेष ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है । उन्होंने कहा कि क्रिटिकल गैप्स के अंतर्गत नलकूपों में नए पंपिंग सेट की स्थापना का कार्य भी समय से पूर्ण कर लिया जाए ।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी आर.के. सिंह ,अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव ,जिला विकास अधिकारी विकास, डिप्टी कलेक्टर संजीव शाक्य, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी वृंदावन अहिरवार, जल संस्थान व जल निगम के अभियंता मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *