. उन्नाव

राष्ट्रीय लोक अदालत 8 फरवरी को

उन्नाव। माननीय राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं उ0 प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशों के अनुपालन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उन्नाव के तत्वावधान में मो0 अजहर हुसैन इदरीसी जिला जज/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्षता में दिनांक 08 फरवरी को प्रातः 10 बजे से सुनिश्चित राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन में दीवानी न्यायालय परिसर उन्नाव तथा न्यायालय सिविल जज (जू0डि0)ध्न्यायिक मजिस्ट्रेट पुरवा, मोटर एक्सीडेन्टल क्लेम ट्रिब्यूनल उन्नाव, कलेक्ट्रेट भवन, न्यायालय सहायक श्रमायुक्त तथा जनपद की समस्त तहसील मुख्यालयों पर राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन सुनिश्चित है।
जिसमें दीवानी, भारतीय उत्तराधिकार अधिनियम, मोटर दुर्घटना प्रतिकर, वैवाहिक, आपराधिक, राजस्व व चकबन्दी, श्रम, शमनीय आपराधिक वाद, पराक्रम्य लिखत अधिनियम की धारा 138 के वाद, बैंक वसूली के वाद, भू राजस्व अधिनियम, विद्युत एवं जल बिलों से सम्बन्धित वाद, राजस्व एवं चकबन्दी व अन्य ऐसे लगभग 1000 वाद निस्तारण हेतु चिन्हित किये गये है।
उक्त के क्रम में वादों के निस्तारण के सम्बन्ध में पक्षकारों को नोटिसों आदि की तामिला कराया जा चुका है। सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उन्नाव के द्वारा यह जानकारी दी गयी कि दीवानी न्यायालय परिसर उन्नाव में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में अन्य प्रकृति के वादों का निस्तारण करने के साथ बैंक अधिकारियों के सहयोग से बैंक ऋण वसूली के प्रिलिटीगेशन के लगभग 6,439 मामले, बी0एस0एन0एल0 के प्रिलिटीगेशन वाद के लगभग 1200 वाद निस्तारण हेतु चिन्हित किया गया है।
बैंक के ऋण वसूली वादों के सम्बन्ध में पीठों का गठन किया गया जिसके द्वारा वादों का निस्तारण किया जाएगा। पुरवा न्यायालय में लम्बित व नियत वादों का निस्तारण न्यायिक मजिस्ट्रेट पुरवा के द्वारा पुरवा की अदालत में ही किया जायेगा। जनपद न्यायाधीश मो0 अजहर हुसैन इदरीसी, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जनता से यह अपील की गयी कि दिनांक 8 फरवरी को जनपद न्यायालय उन्नाव में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में अपने-अपने वादों का निस्तारण कराये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *