हमीरपुर

विश्व दाल दिवस पर किसान मेला का आयोजन

हमीरपुर। विधायक राठ श्रीमती मनीषा अनुरागी द्वारा जल संरक्षण एवं भौमिक जल के संरक्षण का आवाह्न करते हुए कृषकों से अपील की कि वह यहां प्रदर्शनी मंें लगाये गये विभिन्न स्टालों के माध्यम से उपलब्ध करायी जा रही वैज्ञानिक एवं तकनीकी जानकारी का भरपूर उपयोग कर विशेष रूप से दलहनी फसलों का उत्पादन अवश्य करें, ताकि उनकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सके। जिला पंचायत अध्यक्ष, श्रीमती जयंती राजपूत ने अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में लगाये गये स्टालों की प्रशंसा करते हुए इसी प्रकार की मेलों का विधान सभा तथा तहसीलवार आयोजन किये जाने पर बल दिया ताकि दूरस्थ क्षेत्रों के कृषक भी भरपूर लाभ उठा सके। कुलदीप निषाद, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद हमीरपुर ने अपने सम्बोधन में कृषकों के प्रति अपना सेवाभाव प्रदर्शित करते हुए अपील किया कि कृषकों द्वारा दी जा रही वैज्ञानिक जानकारी का उपयोग अवश्य करें।संतविलाश शिवहरे, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा ने कहा कि कृषि वैज्ञानिकों ने विश्व दाल दिवस पर आये हुए किसानों को नई-नई तकनीकी की जानकारी देकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है।
सीडीओ रामकुमार सिंह ने अपने सम्बोधन में बताया कि सरकार अन्ना पशुओं का प्रबन्ध करने के लिए कटिबद्व है, इसलिए किसानों से अपेक्षा की जाती है कि अन्ना पशुओं के प्रबन्धन में किसान भी सहयोग करें। सभी कृषक आमदनी बढ़ाने के लिए फसलों की खेती के साथ-साथ बाग भी लगायें।
डा0 राजेश कुमार पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि अच्छी नस्ल के पशु पालने एवं उनके बछड़ोध्बछिया को समय से कीड़ा मारने वाली दवा पिलायें तथा समय से टीकाकरण करायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *