उन्नाव

लक्ष्य पाने के लिए एकाग्रता के साथ पढ़ना जरुरी-सीडीओ

उन्नाव। मुख्य विकास अधिकारी डा0 राजेश कुमार प्रजापति ने कहाकि लक्ष्य पाने के लिए एकाग्रता के साथ पढ़ना जरुरी है। टापर आने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए गुफा रुपी स्टूडी रुम में अध्ययन करना होगा। परीक्षाकाल में घूमने फिरने, मोबाइल से दूर रहकर दिमाग को संतुलन में रखकर तैयारी करने की उन्होंने प्रेरणा दी।
सीडीओ ने मैचलेस इंटर कालेज आदर्शनगर में आयोजित कक्षा 12 के छात्र छात्राओं की विदाई समारोह में छात्र और छात्राओं को परीक्षा की तैयारी के गुर विस्तृत रुप से बताए। उन्होंने कहा कि छात्र केवल पास होने का लक्ष्य न बनाएं बल्कि टाप आने का लक्ष्य होना चाहिए। उन्होंने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। सीडीओ ने इस कार्यक्रम में गत वर्ष 75 प्रतिशत से ऊपर पाने वाले छात्र छात्राओं को मेमोंटो को देकर सम्मानित किया। छात्राओं द्वारा स्वागत गीत, विदाई गीत गाकर कार्यक्रम को मंत्रमुग्ध किया।
विद्यालय संस्थापक डी0पी0 साहू ने सीडीओ के विचारों से प्रभावित होकर बच्चों के बीच घोषणा कि इस विद्यालय की जो छात्र छात्राएं जिलास्तर पर टाप करेगा उसे विद्यालय की ओर से 25 हजार रुपए की राशि प्रदान करते सम्मानित किया जाएगा। विद्यालय परिवार द्वारा सीडीओ को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर विद्यालय प्रबन्धक हरिप्रसाद साहू, विद्यालय प्रधानाचार्य रमाशंकर शर्मा, गायत्रीप्रसाद प्रजापति, शिक्षिका अंजलीश्री, शुभा सिंह, निधि तिवारी, सूर्यकांत तिवारी, के0एल0 प्रजापति आदि ने सीडीओ का स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *