.

अधिकारियांे को समय से लक्ष्य पूरा करने के नवागत जिलाधिकारी ने दिये निर्देश

उन्नाव । जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने स्थानीय विकास भवन सभागार में विकास से जुडे अधिकारियों को औचारिक भेंट वार्ता के दौरान कडे़ निर्देश दिये है कि वित्तीय वर्ष समाप्ति पर है विभाग द्वारा जो लक्ष्य निर्धारित किये गये है वे लक्ष्य के सापेक्ष्य ए0 बी0 सी0 डी0 की श्रेणी में है वे अधिकारी लक्ष्य की पूर्ति समय से पूरा करे अन्यथा की दशा में कठोर कार्यवाही को तैयार रहे। उन अधिकारियों को ज्यादा हिदायत देते हुए कहा जो बी0सी0डी0 की श्रेणी में है। ऐसे अधिकारियों को मुख्य विकास अधिकारी को पत्र जारी करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये है ।
जिलाधिकारी ने विकास भवन में जिला स्तरीय अधिकारियों से औपचारिक परिचय के दौरान सम्बन्धित विभागो की प्रगति एवं संचालित योजनाओं के बारे में संक्षिप्त जानकारी ली। बैठक के दौरान मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि जनपदीय कैश बुक तैयार कर अवलोकन कराया जाये, अभिलेखो को संभाल कर रखा जाये, सभी ब्लाको का नियमित आडिट कराया जाये तथा एक सप्ताह के अन्दर हर गौशाला का मेन्टीनेन्स एवं रखरखाव पूरा करा ले। बाल विकास विभाग निर्माणाधीन आंगनवाणी केन्द्रो को समय से पूरा करने एवं गोदामो का पुष्टाहार तथा आगनवाडी केन्द्रांे का सत्यापन जिला स्तरीय अधिकारियों से कराया जाये। बेसिक शिक्षा विभाग की योजनाओं की प्रगति के बारे में बताया गया कि 13 कस्तूरबा गांधी स्कूल संचालित किये जा रहे है। 13 ब्लाकों में 5 दिवसीय निष्ठा प्रशिक्षण चलाये जा रहे है, गुणवत्ता की विशेष ध्यान दिये जाने के निर्देश बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिये गये। कृषि विभाग की जुडी योजनाओं पर विशेष ध्यान देते हुए कहा कि अभियान चला कर लक्ष्य पूरा किया जाये तथा फीडिंग का कार्य एक सप्ताह में पूरा करने के सख्त निर्देश दिये गये। जिला पंचायत राज अधिकारी से कहा कि लाभार्थियों को पैसा सीधे ग्राम निधि में न भेज कर सीधे लाभार्थी के खाते में शासनादेश के अनुसार भेजा जाये। शौचालय निर्माण ग्राम पंचायत निधि के शौचालय का कार्य समय से पूरा करा लिया जाये ।
जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि आईजीआरएस के तहत नया शासनादेश आ गया है। सभी अधिकारी व्यक्तिगत रूप से अध्ययन कर ले उसी के अनुसार शत प्रतिशत शिकायतांे का निस्तारण किया जाये। कोई अधिकारी फर्जी निस्तारण न करें, गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये। उन्हांेने उपस्थित अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि जो अधिकारी अच्छा काम करेंगे वे मेरे लिये अच्छे होंगे तथा जनपद का विकास परक योजनाओं में नाम रोशन कर जिले की इज्जत बनाये रखे।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डा0 राजेश कुमार प्रजापति ने जिलाधिकारी को आश्वस्त करते हुए कहा कि विकास के कार्य समय से पूरा कराने का प्रयास किया जायेगा ताकि आप के आदेशों का अक्षरशः पालन हो सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *