उन्नाव

प्लास्टिक फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

उन्नाव। जिले के अकरमपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित फाइबर सीट बनाने वाली खन्ना ब्रदर्स प्लास्टिक फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। वहां कार्यरत मजदूरों ने आग को बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग ने भयावह रूप ले लिया और फैक्ट्री का एक हिस्सा धूं-धूकर जलने लगा। आग का विकराल रूप देख मजदूर काम छोड़कर भागने लगे। देखते ही देखते फैक्ट्री के अंदर अफरातफरी मच गई। सूचना के करीब एक घंटे बाद मौके पर दमकल की दो गाडियां पहुंचीं और आग बुझाना शुरू किया।
आज गुरुवार सुबह करीब 10.15 बजे फैक्ट्री के दूसरे तल पर शार्ट सर्किट हुआ, जिससे वहां पर बने कमरों में रखे प्लास्टिक चूरा में आग लग गई। इसकी जानकारी पहले तल पर काम कर रहे मजदूरों को हुईं तो वे आग बुझाने में जुट गए, लेकिन प्लास्टिक चूरे में लगी आग भयावह होती गई और इस पर काबू पाना मजदूरों के लिए मुश्किल हो गया। इसके बाद सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी गई।
जिला अग्निशमन अधिकारी शिव दरस प्रसाद दमकल वाहनों के साथ मौके पहुंचे और बचाव और आग बुझाने का कार्य तेज कराया। वहीं फैक्ट्री में मौजूद अग्निशमन यंत्रों को भी शुरू किया गया, लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी। आग लगातार बढ़ती जाने से दमकल गाडियों ने आसपास की फैक्ट्रियों से पानी भरकर आग बुझाने का काम जारी रखा। जानकारी होने पर सीओ सिटी यादवेंद्र यादव व सदर कोतवाली प्रभारी दिनेश चंद्र मिश्रा भी पहुंचे और आग बुझाने में जुटे दमकल कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। तीन घंटे बीत जाने के बाद भी आग पर पूरी तरह काबू पाया जा सका। वहीं पर फैक्ट्री में लाखों का नुकसान होना बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *