news prayagraj
प्रयागराज

जिलाधिकारी ने एल-1 अस्पताल का किया निरीक्षण

प्रयागराज। जिलाधिकारी भानुचन्द्र गोस्वामी ने कोटवा एट बनी में बनाये गये एल-1 अस्पताल का निरीक्षण किया और वहां पर मरीजों को उपचारित किये जाने की पूरी प्रक्रिया व बरती जा रही सावधानियों की सूक्ष्म जानकारी प्राप्त करते हुए उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि आसपास के गांवों में साफ-सफाई व सैनीटाइजेशन का कार्य प्रतिदिन अवश्य कराया जाये तथा अस्पताल की ओर आने वाले रास्तों को प्रतिबंधित किया जाये। न तो कोई यहां आने पाए और ना ही यहां को कोई भी व्यक्ति यहां से बाहर जाए। कार्यरत समस्त स्टाफ को सुरक्षा मानकों का पूर्ण रूप से पालन करना अनिवार्य है। सभी को उनकी जरूरत का सामान वहीं उपलब्ध कराया जाये। उन्होंने निर्देश दिए कि एल-1 अस्पताल में कार्यरत स्टाफ के कपड़ों की धुलाई की व्यवस्था यहीं पर किया जाए। धुलाई से संबंधित मशीन एवं अन्य कार्य यहीं पर किये जाए। यहां का कोई भी स्टाफ न तो बाहर जाए और न ही बाहर से कोई व्यक्ति किसी भी कार्य से बिना अनुमति अंदर जाए।
जिलाधिकारी ने एल-1 अस्पताल हेतु कंट्रोल रूम की व्यवस्था अस्पताल के पास ही किए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्यवश किसी को भी आना-जाना न पड़े, इससे इस महामारी के प्रसार की संभावना बनी रहेगी। हम सबको हर-हाल में इस महामारी के प्रसार को रोकना है और यह हम सबकी जिम्मेदारी है। इसीलिए सबके सहयोग एवं मदद की आवश्यकता है। सबके सहयोग एवं मदद से ही हम इस महामारी को हराने में कामयाब होंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सम्बंधित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने मार्ग में लाॅकडाउन का पालन न करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक बहुत ही जरूरी कार्य न हो घर से बाहर न निकले, नही ंतो अगली बार कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *