हमीरपुर

जिलाधिकारी ने पुलिस बैरियर का किया निरीक्षण

हमीरपुर । गत दिवस की देर शाम जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी और पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने महोबा और हमीरपुर की सीमा पर पनवाड़ी रोड पर गिरवर तिराहे के पास बने पुलिस बैरियर का निरीक्षण किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बैरियर से गुजरने वाले लोगो की सख्ती से जांच करने के निर्देश दिए तथा कहा कि बाइक पर एक ही व्यक्ति चल सकता है। उन्होंने कहा कि बैरियर के पास पुलिस कर्मियों के बैठने हेतु छाया की इसके लिए टेंट /पंडाल आदि की तथा शुद्ध पेयजल की व्यवस्था रहे।
http://hamerpurजिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने नवीन मंडी स्थल राठ में चल रही गेहूं खरीद की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा मंडी में संचालित पांचों क्रय केंद्रों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि गेहूं खरीद अनिवार्य रूप से टोकन व्यवस्था के अनुसार ही क्रम से किया जाए। केंद्र प्रभारियों द्वारा अपने मोबाइल नंबर का प्रचार प्रसार कर लिया जाए ताकि किसान फोन के माध्यम से भी टोकन आदि जनरेट करा सकें तथा क्रय केंद्रों पर अनावश्यक भीड़ आदि ना रहे । उन्होंने कहा कि खरीद केंद्रों पर पानी आदि की समुचित व्यवस्था रहे। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बारदाने तथा खरीद रजिस्टर का अवलोकन कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गेहूं की खरीद नियमानुसार ही की जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए । उन्होंने कहा कि खरीद केंद्रों पर सभी जरूरी सामान उपलब्ध रहें। खरीद केंद्र पर भी कंप्यूटर के माध्यम से पंजीकरण कराने का कार्य जारी रहे जिससे कि जिन कृषको का किसी कारणवश पंजीकरण नहीं हो सका वे अपना पंजीकरण आसानी से करा सकें ।उन्होंने कहा कि मंडी में किसी भी प्रकार की भीड़ नहीं होनी चाहिए तथा सोशल डिस्टेंसिंग का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए।
जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने पूरे दल बल के साथ राठ कस्बे में बाजार का भ्रमण कर लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया। जहां केवल मेडिकल स्टोर ही खुले पाए गए।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी राठ अशोक कुमार यादव, पुलिस क्षेत्राधिकारी शुभ सूचित कोतवाली प्रभारी राठ, सूचना अधिकारी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *