हमीरपुर

जिलाधिकारी ने गेहूं खरीद की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

हमीरपुर। जनपद में चल रही गेंहू खरीद की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के उद्देश्य से आज जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने विभिन्न गेहूँ क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने सहकारी समिति के दो केंद्रों,( बिरगांव व सरीला) तथा विपणन विभाग सरीला के क्रय केंद्र का निरीक्षण कर क्रय केंद्र में चल रही गेहूं खरीद की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।http://dus anguliya utube chanel बिरगांव के क्रय केंद्र में जगह कम होने तथा गेंहू के स्टॉक के जगह की समस्या पर जिलाधिकारी ने सहकारी समिति के बिरगांव गेहूँ क्रय केंद्र को ममना में शिफ्ट करने के निर्देश दिए। कहा कि गेहूं खरीद अनिवार्य रूप से टोकन व्यवस्था के अनुसार ही क्रम से किया जाए। खरीद केंद्रों पर पानी आदि की समुचित व्यवस्था रहे।
जिलाधिकारी ने बारदाने तथा खरीद रजिस्टर का अवलोकन कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गेहूं की खरीद नियमानुसार ही की जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए । उन्होंने कहा कि खरीद केंद्रों पर सभी जरूरी सामान उपलब्ध रहें। खरीद केंद्र पर भी कंप्यूटर के माध्यम से पंजीकरण कराने का कार्य जारी रहे जिससे कि जिन कृषको का किसी कारणवश पंजीकरण नहीं हो सका वे अपना पंजीकरण आसानी से करा सकें ।उन्होंने कहा कि मंडी में किसी भी प्रकार की भीड़ नहीं होनी चाहिए तथा सोशल डिस्टेंसिंग का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। गेहूँ खरीद के बाद कृषको का समयबद्ध ढंग से भुगतान किया जाय।
इस दौरान जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने सरीला तथा अन्य आस पास के क्षेत्रों में भ्रमण कर लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सरीला जुबेर बेग तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *