प्रयागराज

मंडलायुक्त ने कोरोना प्रभावित क्षेत्र शिवकुटी का किया निरीक्षण

प्रयागराज। मंडलायुक्त प्रयागराज आर. रमेश कुमार, पुलिस महानिरीक्षक के.पी. सिंह, प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष टी. के. शिबू, नगर आयुक्त रवि रंजन एवं अपर आयुक्त प्रशासन भगवान शरण सहित सभी संबंधित अधिकारियों ने कोरोना प्रभावित क्षेत्र शंकर घाट (शिवकुटी) का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने अधिकारियों से वहां की भौगोलिक स्थिति, निवासित परिवारों, वहां की जनसंख्या, साफ सफाई की स्थिति, सैनिटाइजेशन कार्य की प्रगति, एसेंशियल सर्विसेज जैसे दवाईध्खाद्य सामग्री आदि की आपूर्ति आदि के संबंध में विस्तृत रूप से जानकारी ली तथा उपस्थित अधिकारियों को उपरोक्त के संबंध में व्यापक दिशा निर्देश दिए। https://www.youtube.com/watch?v=hEi6zvY64coउन्होंने कहा कि पूरे प्रभावित क्षेत्र में सभी व्यवस्थाएं उच्च कोटि की होनी चाहिए जिससे किसी व्यक्ति को बाहर निकलने की आवश्यकता ना पडे। सभी लोगों को दवाई, खाद्य सामग्री व अन्य आवश्यक सामानों की आपूर्ति उनके घर पर ही सुनिश्चित कराई जाए। पूरे क्षेत्र में सड़कों, गलियों, मकानों के बाहर तथा घरों के अंदर समुचित सैनिटाइजेशन सुनिश्चित कराया जाए। पुलिस महानिरीक्षक ने पूर्ण सैनिटाइजेशन के लिए कार्य का विभाजन करते हुए कहा कि सड़कों पर अग्निशमन विभाग द्वारा, गलियों में नगर निगम द्वारा तथा घरों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैनिटाइजेशन का कार्य समन्वय बनाकर कराया जाए।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन होना चाहिए एवं कोई भी व्यक्ति घरो से बाहर न निकले। जरूरत की सभी वस्तुएं लोगों के घरों तक पहंुचाने के भी निर्देश दिए। पुलिस महानिरीक्षक ने वहां ड्यूटी पर लगाए गए पुलिस विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को लाॅकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त प्रथम भगवान शरण, मुख्य चिकित्सा अधिकारी जी0एस0 वाजपेयी, एडीएम प्रशासन वी0एस0 दूबे, सिटी मजिस्टेªट रजनीश मिश्र सहित सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *