उन्नाव जिला

हास्पिटल में सोशल डिस्टेंसिग के पालन पर ध्यान दें डाक्टर-जिलाधिकारी

उन्नाव । नोवेल कोरोना वायरस नामक महामारी से बचाव के लिये जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने लाॅकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, विशेष तौर पर होम डिलीवरी, आदि के बारे में 11 समितियों के साथ नियमित समीक्षा बैठक मुख्य विकास अधिकारी कक्ष में की।
जिलाधिकारी ने बैठक में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी आर0के0 गौतम से कोरोना वायरस सम्बन्धी क्वारेंटाइन आदि की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री जी के निर्देश हैं कि जनपद का जो भी व्यक्ति रोग ग्रसित है। चिकित्सीय परामर्श से वचिंत न रह जाये इस लिये परामर्शी डाक्टर की लिस्ट जारी करंे। https://www.youtube.com/watch?v=hEi6zvY64coउन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिये कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, डाक्टरों व उनके स्टाॅफ की सुरक्षा का पूरा ध्यान दिया जाये। हाॅस्पिटल का कोई भी कर्मी इनफेक्शन से प्रभावित न हो। साफ-सफाई का पूरा ध्यान दिया जाये सभी हाॅस्पिटल दिन में दो बार सेनिटाइज किया जाये। उन्होंने जिला अस्पताल में घूम रहे सुअरध्आवारा पशुओं को तत्काल वहां से हटवाने के निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट को निर्देशित करते हुये कहा कि रमजान माह में लाॅकडाउन के दौरान हाॅट स्पाॅट जगहांे पर दूध/खजूर व अन्य खाद्य सामग्री की उपलब्धता में कमी नहीं आनी चाहिये, वार्डवार होम डिलीवरी सुनिश्चित की जाये। नगर मजिस्ट्रेट द्वारा बताया गया कि आज रोजेदारों को शहरी हेतु 7000 ब्रेड के पैकेट, 25000 अण्डे, दूध आदि बटवाया गया। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी/डी0पी0आर0ओ0/ई0ओ0 नगर पालिका को निर्देशित करते हुये कहा कि वार्डवार कार्ययोजना बनाकर ग्रामों/नगरों की नालियों आदि की साफ-सफाई की व्यवस्था सु्दृढ करायें।
जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये है कि आरोग्य सेतु नामक आधुनिक ऐप को अधिक से अधिक ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र के जिला पंचायतध्क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान सहित आम नागरिकों में आरोग्य सेतु नामक आधुनिक ऐप डाउनलोड करायें ताकि कोरोना वायरस के बचाव के सम्बन्ध में लोगों में जागरूकता आये। उन्होंने पशुचिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुये कहा कि भूसा बैंक में भूसे की व्यवस्था करा ले ताकि जानवरों को खाने की कोई दिक्कत न आये। उन्होंने जनपद वासियों से अपील की कि लाॅक डाउन का पूरी तरह से पालन करें।
बैठक में पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर, मुख्य विकास अधिकारी डा0 राजेश कुमार प्रजापति, अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आर0 के0 गौतम, नगर मजिस्ट्रेट चन्दन कुमार पटेल, जिला विद्यालय निरीक्षक, उप श्रमायुक्त, उप निदेशक सूचना, अन्य सदस्य आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *