प्रयागराज

एडीजी, मंडलायुक्त व आईजी ने रवानगी की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

प्रयागराज। मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुपालन में जनपद प्रयागराज में अध्यनरत अन्य जनपदों के छात्र-छात्राओं को उनके जनपद तक सुरक्षित पहुंचाने हेतु जिला प्रशासन ने समुचित व्यवस्थाएं की हैं।
आज एडीजी प्रेम प्रकाश, मंडलायुक्त आर. रमेश कुमार तथा आईजी के. पी. सिंह ने आज संयुक्त रूप से हनुमान मंदिर चैराहा, हिंदू हॉस्टल चैराहा व लोक सेवा आयोग चैराहा सहित विभिन्न स्थानों से अन्य जनपदों के छात्र-छात्राओं की रवानगी हेतु की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने उक्त व्यवस्था में लगे हुए प्रभारी अधिकारियों से बसों के सैनिटाइजेशन, बसों में छात्र-छात्राओं के बीच सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्कैनिंग और सुरक्षा आदि के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए अनाउंसमेंट सिस्टम के द्वारा गंतव्य स्थानों से संबंधित बसों का विवरण अनाउंस कराए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उच्चाधिकारियों ने बसों में सवार छात्र छात्राओं से उनके बारे में जानकारी ली तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शीघ्र सकुशल घर पहुंचने के लिए उन्हें शुभकामनाएं भी दीं।
उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि वह घर जाने की व्यवस्थाओं के संबंध में अपने सभी साथियों को सूचित कर दें ताकि घर जाने की मंशा रखने वाले छात्र इसका लाभ लेकर अपने घर पहुंच सकें। इस बीच सड़क पर आने जाने वाले वाहनों को रुकवा कर उन्हें सचेत भी किया गया कि अति आवश्यक कारण के बिना घर से बाहर कतई ना निकले। इसके बाद सभी उच्चाधिकारियों ने कर्नलगंज स्थित राम वाटिका तथा धूमनगंज स्थित हनुमान वाटिका का भी निरीक्षण किया। हरियाणा, अंबाला आदि स्थानों से आए हुए श्रमिकों को हनुमान वाटिका में ठहराया गया है। उच्चाधिकारियों ने उनसे मिलकर उनका हाल लिया तथा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं के बारे में जाना। उन्होंने वहां के प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिए कि श्रमिकों को ससमय नाश्ता, खाना, पानी तथा अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं साथ ही शीर्ष अधिकारियों ने राम वाटिका में ठहराये गए अन्य लोगों को भी उनकी मूलभूत आवश्यकता के अनुसार उचित सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *