हमीरपुर

लॉक डाउन में मिली छूट का जिलाधिकारी ने लिया जायजा

हमीरपुर। जनपद को ग्रीन जोन में होने के कारण लॉक डाउन-3 में मिली कतिपय छूट के दृष्टिगत जनपद में सभी प्रकार की एकल दुकानों के खुली होने के कारण दुकानों सड़कों तथा सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ आदि न लगने पाए तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतः पालन हो। इसके दृष्टिगत जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने जनपद मुख्यालय कस्बा सुमेरपुर तथा कस्बा मौदहा का भ्रमण कर लॉक डाउन की व्यवस्थाओं , दुकानों आदि का जायजा लिया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने जिला मुख्यालय में पुलिस लाइन से होकर किंग रोड मार्केट, सुभाष बाजार रमेड़ी, विद्या मंदिर रोड, कलेक्ट्रेट, बस स्टॉप होते हुए कालपी चैराहा आदि क्षेत्रों का भ्रमण कर लॉक डाउन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि दुकानें निर्धारित समयावधि में ( प्रातः 7 बजे से सायं 7 बजे तक ) ही खोली जाएं तथा दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि दुकानों में 1-1 मीटर की दूरी पर गोले बनाकर ही सामान आदि का बिक्रय किया जाए। एक दुकान पर अधिकतम 05 लोग ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए खड़े रह सकते हैं। शराब मदिरा आदि की दुकानें प्रातः 10 बजे से 07 बजे तक ही खुल सकेंगी। घर से बाहर निकलने पर फेसकवर मास्क आदि का प्रयोग अनिवार्य होगा। फेसकवर-मास्क न लगाने पर कार्यवाही की जाएगी। किसी भी दुकान के बाहर भीड़ आदि कदापि न लगने पाए अन्यथा दुकानदार पर जिम्मेदारी तय होगी। 65 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों,10 वर्ष से कम आयु के लोगों गर्भवती महिलाओं एक से अधिक बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहेगा।
इस दौरान उपजिलाधिकारी मौदहा अजीत परेश, पुलिस क्षेत्राधिकारी मौदहा सौम्या पांडे, प्रभारी कोतवाली मौदहा राजेश चंद्र त्रिपाठी तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *