लखनऊ

वीर शहीदों के घर तक पीडब्लूडी बनवाएगी सड़कें-केशव प्रसाद मौर्य

दोनों वीर शहीदों की पत्नियों व आश्रितों को राज्य सरकार की तरफ से 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी तथा परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी।

लखनऊ। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है देश की सीमा पर रक्षा करते हुए बलिदान होने वाले बुलंदशहर निवासी शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा और गाजीपुर निवासी अश्विनी कुमार यादव के घर तक लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़कें बनवाई जाएंगी और इन सड़कों का नाम शहीदों के नाम पर रखा जाएगा ,यही नहीं इन वीर शहीदों के नाम पर वहां पर द्वार भी बनवाए जाएंगे ,जिससे उनके बलिदान का सदैव याद रखा जाए । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा इन दोनों वीर शहीदों की पत्नियों व आश्रितों को राज्य सरकार की तरफ से 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी तथा परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी।
उपमुख्यमंत्री ने कहा हमारी सरकार भेदभाव नहीं करती है, हम तो सबका साथ- सबका विकास और सबका विश्वास की नीति का सदैव पालन करते हैं ।उपमुख्यमंत्री ने वीर शहीदों को नमन करते हुए कहा है कि उनके ऊपर पूरे देश को गर्व है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा राज्य सरकार ने पहले ही घोषणा कर रखी है कि सेना व अर्धसैनिक बलों के शहीद की पत्नी व आश्रितों को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के साथ परिवार के एक सदस्य को दी जाएगी तथा गांव की सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर किया जाएगा ।उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना के बहादुर जवानों द्वारा हंदवाड़ा में शहीद सैनिकों के बलिदान का बदला लेते हुए आतंकवादी संगठन के कमांडर को मौत की नींद सुला दिया ।कहा कि हम सभी देशवासी वीर सैनिकों की बहादुरी को नमन करते हैं।
उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने बेसिक शिक्षा के 69000 शिक्षकों की भर्ती के विषय मे न्यायालय के निर्णय का स्वागत किया है तथा सभी सफल अभ्यर्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि निश्चित ही आने वाले समय में प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था में यह लोग अपना अमूल्य योगदान देते हुए प्रदेश के विकास में अग्रणी भूमिका निभाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *