उन्नाव जिला

जिलाधिकारी ने श्रमिकों को बसों में बैठाकर रवाना किया

बसों में श्रमिकों के बैठने से पूर्व बसों का सेनिटाइज कराया गया

उन्नाव। कोविड-19 के तहत विभिन्न प्रदेशों में कोरोना वायरस से बचाव के उद्देश्य से विगत लगभग दो माह से लाॅकडाउन लागू होने के कारण भारी संख्या में श्रमिक/मजदूर अपनी रोजी-रोटी के कारण गैर प्रान्तों में रोजगार करने के उद्देश्य से गये थे। लेकिन लम्बे अन्तराल तक लाॅकडाउन बने रहने के कारण वहा के कारखाने एवं फैक्ट्रियाॅ बन्द हो जाने से श्रमिक/मजदूरों के सामने भरण/पोषण की समस्या अत्यन्त विकराल हो जाने के कारण प्रदेश एवं केन्द्र सरकार मजदूरों के प्रति सहानुभूती व उदारता दिखाते हुये आज ट्रेन से जनपद में भुसावल महाराष्ट्र.से आये 1251 श्रमिकों को जनपद उन्नाव भेजा गया।


जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार व पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने संयुक्त रूप से ट्रेन से आये गैर प्रान्त से 1251 श्रमिकों को गोरखपुर, सिद्धार्थ नगर, देवरिया जैसे अनेक जनपदो में श्रमिकों को भेजे जाने हेतु 50 बसों के द्वारा 58 जनपदों में श्रमिकों को भेजे जाने हेतु जिलाधिकारी रात्रि में ही रेलवे स्टेशन उन्नाव वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पहुंच कर श्रमिकों को उनके गन्तव्य स्थलों हेतु बसों में बैठाकर रवाना किया।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश देकर बसों में श्रमिकों के बैठने से पूर्व बसों का सेनिटाइज कराया गया तथा डाक्टरों की टीमों द्वारा उनकी स्क्रीनिंग कर, फूड पैकेट व पानी की बोतल तथा खाद्यान किट एवं भोजन कराकर सुरक्षित सभी को गन्तव्य हेतु रवाना किया गया।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल, उप जिलाधिकारी सदर दिनेश कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक विनोद पाण्डेय, ए0आर0एम रोड वेज आर0के उपाध्याय, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीध्कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *