प्रयागराज

मण्डलायुक्त रेलवे स्टेशन पर आए श्रमिकों का जाना हाल

प्रयागराज। मण्डलायुक्त, प्रयागराज मण्डल आर० रमेश कुमार तथा पुलिस महानिरीक्षक के० पी० सिंह ने आज जनपद प्रयागराज से विभिन्न जनपदों और जनपद प्रयागराज के विभिन्न क्षेत्रों को रवाना किए जा रहे लोगों से प्रयागराज जंक्शन पर मिलकर उनका हाल जाना । प्रयागराज जंक्शन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आने वाले प्रवासी कामगारों को उनके गृह जनपदों प्रतापगढ़, जौनपुर, सुल्तानपुर आदि तथा जनपद प्रयागराज के विभिन्न स्थानों पर पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कराए गए समुचित प्रबंधों का जायजा भी लिया ।
उन्होंने बसों के माध्यम से लोगों को गंतव्य स्थान की ओर रवाना किए जाने की व्यवस्था में लगे सभी अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन द्वारा निर्धारित किए गए प्रोटोकॉल का पूर्णतया पालन कराते हुए इस बात का भी ख्याल रखा जाए कि बाहर से आने वाले इन समस्त लोगों को इनकी मूल आवश्यकताओं के अनुसार यथोचित सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए और सभी के साथ मानवीय संवेदना पूर्ण व्यवहार किया जाए। उन्होंने बसों को सैनिटाइज कराये जाने, मेडिकल टीम द्वारा यात्रियों का चेकअप किए जाने तथा यात्रियों के लिए किए गए भोजन व पानी के प्रबंध पर संतोष व्यक्त किया । मण्डलायुक्त ने उक्त कार्यों में लगे हुए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रेरित करते हुए कहा कि संकट के इस दौर में अपनी पूर्ण निष्ठा से कार्यरत सभी अधिकारी व कर्मचारी बधाई के पात्र हैं।
उन्होंने कहा कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व सैनिटाइजेशन आदि का पूरा ध्यान रखा जाए। पुलिस महानिरीक्षक ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस बल के अधिकारियों व कर्मचारियों को सेवा भाव के साथ पूर्ण मनोयोग से कार्य करने की प्रेरणा दी तथा सुरक्षा व्यवस्था, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पूर्णरूपेण पालन कराने हेतु निर्देशित भी किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *