हमीरपुर

कोरोना संक्रमित मिलने से गाँव सील ..

हमीरपुर। जनपद के विकासखंड मुस्करा के चिल्ली गांव के एक व्यक्ति मनोज कुमार, उम्र 35 वर्ष के कोरोना वायरस कोविड-19 से पॉजिटिव पाए जाने पर जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने चिल्ली गांव का भ्रमण किया। जिलाधिकारी ने संपूर्ण राजस्व ग्राम चिल्ली को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि चिल्ली ग्राम कंटेंटमेंट जोन में सभी प्रकार की गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। उन्होंने बताया कि चिल्ली गांव के कोरोना/कोविड19 पॉजिटिव पाए गए। https://dusanguliya.com/%e0%a4%9c%e0%a4%bf%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%a7%e0%a4%bf%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b0%e0%a5%80-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b6%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%ae%e0%a4%bf%e0%a4%95%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95/मनोज कुमार किडनी की बीमारी के कारण 6 मई को को उरई के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में डायलिसिस कराने गए थे। जहां डायलिसिस प्रोटोकॉल के तहत कोरोना ध्कोविड19 का सैंपल लिया गया। जिसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव प्राप्त हुई । इसके पूर्व मरीज 6 अप्रैल को डायलिसिस कराने उरई के उसी अस्पताल में गया था। उक्त के कोविड-19ध् कोरोना से पॉजिटिव पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से राजस्व ग्राम चिल्ली को कंटेंटमेंट जोन घोषित करते हुए गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया है तथा सभी रास्तों पर पुलिस बैरियर लगा दिए गए हैं। इस गांव में अब कोई बाहर आ जा नहीं सकेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी पुलिस बैरियर पर आने-जाने वालो लोगो यथा आवश्यक सेवाओं में लगे व्यक्तियों / स्वास्थ्य कर्मी अन्य कार्मिको की डिटेल नाम ,पता ,मोबाइल नंबर आदि नोट किए जाने हेतु एक रजिस्टर रखा जाए उसमें समस्त आने जाने वाले व्यक्तियों का विवरण अंकित किया जाए । उन्होंने कहा कि चिल्ली गांव / कंटेंटमेंट जोन में किसी भी प्रकार की दुकान नहीं खुल सकेगी तथा सभी प्रकार के समान की डिलीवरी डोर टू डोर की जाएगी । जिलाधिकारी ने संपूर्ण चिल्ली गांव को सैनिटाइज कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कंटेंटमेंट जोन में कोई भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट का वाहन नहीं रुकेगा। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आर के सचान, एसडीएम मौदहा ,सीओ तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *