प्रयागराज

परिस्थिति के अनुसार लोगों को जीवनशैली बदलनी होगी-डिप्टी सीएम

सरकार जनता की समस्याओं को समझ रही है और पूरी प्रतिबद्धता के साथ जनता के साथ खड़ी है।

लखनऊ। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर लोगों को समय और परिस्थिति के अनुसार अपनी जीवन शैली बदलने की आवश्यकता है । उन्होंने कहा कि कोरोना संकट को सभी लोग अवसर में बदलने का प्रयास करें। मौर्य आज प्रयागराज के विभिन्न वर्गों व विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संवाद कर रहे थे ।
श्री मौर्य आज अपने आवास से प्रयागराज के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वार्ता की तथा उनकी समस्याएं सुनी व उनके बहुमूल्य सुझाव भी लिए। विभिन्न संगठनों द्वारा रखी गई समस्याओं का संज्ञान लेते हुए उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी को बनाए रखने के साथ समस्याओं का यथा संभव समाधान हर हाल में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार प्रत्येक वर्ग के लिए पूरी तत्परता के साथ कार्य कर रही है और हर जरूरी कदम सरकार द्वारा उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार जनता की समस्याओं को समझ रही है और पूरी प्रतिबद्धता के साथ जनता के साथ खड़ी है। प्रवासी मजदूरों को काम व रोजगार देने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि कोई प्रवासी मजदूर चोरी छिपे अपने घर न जाय।यदि कोई सीधे अपने गांव में पहुंच रहा है ,तो पंचायतों के प्रतिनिधि व समितियों के लोग प्रशासन को तत्काल सूचित करें ,ताकि समय से जरूरी कदम उठाए जा सकें। उन्होंने कहा कि श्रमिको के साथ सहज व्यवहार किया जाए।
श्री मौर्य ने कहा कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियां तेज करने पर जोर दिया जा रहा है ।
वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान प्रयागराज के उद्यमियो ने बताया कि फैक्ट्री बंद होने पर विद्युत का जो फिक्स्ड चार्ज लगाया जा रहा है ,उसको माफ करने पर विचार किया जाए ।
उपमुख्यमंत्री ने सभी लोगों के सुझावों को गंभीरतापूर्वक सुना और आश्वासन दिया कि सभी लोगों की समस्याओं का कोई न कोई सार्थक व सकारात्मक हल निकालने का प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *