हमीरपुर

जिलाधिकारी चिल्ली गांव का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया

हमीरपुर। जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने जिला मुख्यालय, सुमेरपुर, इंगोहटा ,बिंवार,छानी,मुस्करा आदि स्थानों का भ्रमण कर लॉक डाउन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक के साथ आज विकासखंड मुस्करा के चिल्ली गांव का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि गांव में सभी जरूरतमंद सामग्री की आपूर्ति होम डिलीवरी के तहत होती रहे। किसी प्रकार की खाने की सामग्री की कमी न होने पाए। गांव में आने जाने वाले सभी लोगों का रजिस्टर में विवरण अंकित किया जाय। गांव में नालियों की सिल्ट सफाई कराने के बाद उसमे एन्टी लार्वा छिड़काव किया जाय इसके अतिरिक्त नालियों में ब्लीच पाउडर का छिड़काव किया जाय। निर्देश दिए कि नियमित रूप से गांव को सेनेटाइज किया जाय। यदि छिड़काव हेतु किसी सामग्री की कमी हो तो स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त किया जाय। 

उन्होंने कहा कि गांव में प्रत्येक स्थान पर कंट्रोल रूम के नंबर चस्पा किए जाए ताकि किसी समस्या पर या किसी सामग्री की आवश्यकता पर वो कंट्रोल रूम पर सूचित कर सकें। उन्होंने ग्राम प्रधान चिल्ली को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

      ज्ञात हो कि चिल्ली गांव के कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आयी है ,इसके अलावा उस व्यक्ति के सभी परिवारीजनों की भी रिपोर्ट निगेटिव आयी है। अब अगली टेस्टिंग रिपोर्ट के आधार पर चिल्ली गांव में छूट पर विचार किया जाएगा। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *