हमीरपुर

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न

हमीरपुर। जनपद में अलविदा की नमाज व आने वाले ईद त्यौहार के दृष्टिगत जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक जिलाधिकारी डॉक्टर ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान में कोरोनावायरस जैसी वैश्विक महामारी के दृष्टिगत भारत सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन व दिए गए निर्देश के क्रम में जनपद में सभी प्रकार की सामूहिक गतिविधियां प्रतिबंधित रहेगी अर्थात त्यौहार में सामूहिक नमाज नहीं अदा की जा सकेगी । अलविदा की नमाज व ईद का त्यौहार लोगों द्वारा अपने-अपने घरों में ही परंपरागत ढंग से मनाया जाए। इन त्योहारों में मस्जिद आदि पर सामूहिक गतिविधियां ध् नमाज आदि निषिद्ध रहेंगी। उन्होंने बैठक में आए मुस्लिम धर्मगुरुध् मौलवी आदि से लोगों को इस संबंध में जागरूक करने की अपील की तथा कहा कि लोगों द्वारा अपने-अपने घरों में यह कार्यक्रम पूरी सावधानी से मनाया जाए। सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने बताया कि सुमेरपुर विकासखंड के सिमनौड़ी ग्राम में कोरोनावायरस के दो नए पॉजिटिव केस मिलने से अब हमें अतिरिक्त सावधानी की आवश्यकता है अतः ऐसे कोई कार्य न किए जाएं जिससे इस संक्रमण को फैलने में बढ़ावा मिले। उन्होंने कहा कि कोरोना ध् कोविड-19 के दृष्टिगत लोगों द्वारा इस बार अलविदा की नमाज व ईद का त्यौहार त्याग के रूप में अपने घरों में ही मनाया जाए।
पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने कहा कि वर्तमान में पूरे विश्व में फैले कोरोनावायरस ध् कोविड-19 महामारी एक प्रकार से युद्ध जैसा ही है जिससे आज पूरा विश्व लड़ रहा है , इस युद्ध में सभी लोग योद्धा हैं इस युद्ध से लड़ने का एकमात्र और सबसे बड़ा हथियार सोशल डिस्टेंसिंग ध् सामाजिक दूरी है। कहा कि 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति, एक से अधिक बीमारी से पीड़ित व्यक्ति तथा 10 वर्ष से कम आयु के बच्चे घर से बाहर ना निकले , इनमें संक्रमण का सबसे ज्यादा खतरा होता है । त्योहारों में लोगों द्वारा अपने घरों में ही नमाज अदा की जाए।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव ,अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी सदर राजेश चैरसिया, डिप्टी कलेक्टर संजीव शाक्य, क्षेत्राधिकारी सदर अनुराग सिंह, मुस्लिम धर्मगुरु तथा अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *