प्रयागराज

नोडल अधिकारी ने चाकघाट का किया निरीक्षण

प्रयागराज। नोडल अधिकारी प्रयागराज सैमुअल पॉल एन ने निरीक्षण के क्रम में आज उत्तर प्रदेश-मध्यप्रदेश सीमा, चाकघाट, प्रयागराज के साथ ही शहर में बनाये गये विभिन्न आश्रय स्थलों, कम्यूनिटी किचन का निरीक्षण किया। नोडल अधिकारी ने बंशी भवन एवं गंगोत्री गार्डेन कम्युनिटी किचेन का निरीक्षण करते हुए यहां के कर्मचारियों को सेनेटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग एवं साफ-सफाई का पालन करते हुये भोजन की गुणवत्ता बनाये रखने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। बी०एच०एस० स्थित ट्रांजिट सेन्टर का निरीक्षण करते हुए नोडल अधिकारी ने प्रवासी श्रमिकोंध्यात्रियों की सुविधाओं के साथ उनके स्वास्थ परीक्षण के सम्बंध में जानकारी ली साथ ही आवश्यक सुविधायें उपलब्ध कराने हेतु दिशा-निर्देश भी दिये।
उत्तर प्रदेश-मध्यप्रदेश सीमा, चाकघाट, प्रयागराज का निरीक्षण करते हुए नोडल अधिकारी ने अन्य प्रदेश से आ रहे प्रवासी मजदूरों को भोजन एवं पानी की व्यवस्था कराते हुए बसों के माध्यम से रज्जू भैय्या राज्य विश्वविद्यालय ट्रांजिट सेंटर, नैनी भेजे जाने सम्बन्धी कार्यवाही का जायजा लिया। राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज (कम्युनिटी किचेन), नारी-बारी में संचालित कम्युनिटी किचेन का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय मौजूद कर्मचारियों से उपलब्ध समुचित सुविधाओं की जानकारी लेते हुए नोडल अधिकारी ने सोशल डिस्टेंसिंग, साफ-सफाई एवं खाने की गुणवत्ता सम्बन्धी जरूरी दिशा-निर्देश दिये।
नोडल अधिकारी ने भ्रमण के दौरान प्रत्येक स्थल पर आधारभूत सुविधाओं की उपलब्धता एवं उचित कार्यान्वयन की जानकारी लेने के साथ ही आम नागरिकों को कोविड-19 से बचाव के बारे में जागरुक भी किया गया। नोडल अधिकारी ने मानवीय संवेदनशीलता अपनाते हुए प्रशासन एवं आम नागरिकों को परस्पर सहयोग का संदेश भी दिया, जिससे कोविड-19 के विरुद्ध सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों को शत-प्रतिशत प्रभावी बनाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *