उन्नाव

जिलाधिकारी ने प्रवासी श्रमिक के घर जाकर हकीकत को परखा

उन्नाव । जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक विक्रान्तवीर ने कोविड-19 के तहत जनपद के विभिन्न स्थलों में जाकर लाक डाउन के तहत कोरोना वायरस से बचाव एवं गैर जनपद से आ रहे प्रवासी श्रमिकों की जमीनी हकीकत परखने के उद्देश्य से छोटा चैराहा जाकर दुकानदारों को सोशल डिस्टेन्सिग का कड़ाई से पालन कराने तथा तहसील सदर क्षेत्र हरिवंश राय बच्चन प्राइवेट आई0 टी0 आई0 कालेज, क्वारेन्टाइन सेन्टर राजकीय पालीटेक्निक डीह तथा बेहटी गोपालपुर का मजरा कुर्मापुर में होम क्वारन्टाइन किये गये प्रवासी श्र्रमिक के घर जाकर हकीकत को चेक किया।
जिलाधिकारी तहसील सदर क्षेत्र के हरिवंश राय बच्चन प्राइवेट आई0 टी0 आई0 कालेज डीह तथा क्वारेन्टाइन सेन्टर राजकीय पालीटेक्निक डीह गये। जिलाधिकारी बेहटी गोपालपुर का मजरा कुर्मापुर में होम क्वारन्टाइन किये गये प्रवासी श्रमिक के घर जाकर हकीकत को परखा। बताया गया कि प्रवासी श्रमिक 12 मई को 14 लोगों के साथ कुर्मापुर में होम क्वारन्टाइन किये गये। सभी को समय से खाद्यान किट न उपलब्ध कराये जाने, स्वास्थ्य परीक्षण में की गयी लापरवाही पर उपस्थिति उपजिलाधिकारी सदर दिनेश सिंह से नाराजगी व्यक्त की कहा कि अधिकारी एक दूसरे पर जिम्मेदारी डाल कर अपने दायित्वों का निर्वहन स्वयं नही कर रहे है यह स्थिति ठीक नही है । ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिये है कि जो प्रवासी ग्राम में आये है उनकी पूरी सूची तत्काल उपलब्ध करायी जाये । जिन्हे अभी तक खाद्यान किट नही उपलब्ध हो सकी है तत्काल उपलब्ध कराये जाये ।
पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर ने भी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि कोरोना वायरस के बचाव के पूरे प्रयास किये जायें। सभी स्वेच्छा से नियमों का पालन करें, पुलिस नियमों का पालन कराने हेतु समय -समय पर जनजागरूकता अभियान थाना स्तर पर चलाये जा रहे है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *