जिला

जिला प्रशासन के साथ रेलवे स्टेशन पर मुस्तैद है एनडीआरएफ

गोरखपुर। विश्वव्यापी कोरोना वायरस महामारी से जल्द से जल्द निपटना वर्तमान में एक चुनौती है। इससे निपटने में कोरोना वारियर्स के रूप में एनडीआरएफ टीम के जवान पूरी मुस्तैदी से गोरखपुर में जुटे हुए हैं। जिला में कोरोना वायरस संक्रमण की कड़ी तोड़ने के उद्देश्य से एनडीआरएफ के कार्मिक लगातार अपना योगदान दे रहे हैं। हजारों की तादात में स्पेशल ट्रेनों से गोरखपुर रेलवे स्टेशन पहुंच रहे श्रमिकों को भी कोरोना वायरस से बचाव के दिशा में हर संभव मदद के लिए जिला प्रशासन के साथ 23 दिनों से लगातार जुटी हुई है।
एनडीआरएफ के डीआईजी आलोक कुमार सिंह ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम गोरखपुर शहर में लगातार सेनिटाजेशन, फूड डिस्ट्रीब्यूशन, साथ ही साथ जागरूकता अभियान व्यापक स्तर पर चलाया जा रहा है।
डिप्टी कमाडेण्ट पीएल शर्मा के पर्यवेक्षण में एन०डी०आर० एफ० के जवानों ने प्रारंभ से ही मजबूत हौसले के साथ इस महामारी के विरुद्ध लड़ाई में अपना समर्पण दिखाया है। कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु गुरु गोरखनाथ एयरपोर्ट के कर्मिको, कम्युनिटी किचन में कार्यरत सभी कार्मिक, सफाई कर्मी, पुलिस, एवं विभिन्न स्थानों पर कार्यरत मेडिकल, पैरामेडिकल स्टाफ सहित एन०डी०आर०एफ० की भूमिका अग्रणी रही है, फिर चाहे हॉट स्पाट क्षेत्रों के विसंक्रमण और वहां जनजागरूकता का कार्य हो अथवा जरूरतमंदो को मुफ्त भोजन वितरण हो सबमें इनका कार्य उल्लेखनीय और सराहनीय रहा है।
कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए 11वीं वाहनी एन.डी.आर.एफ के रीजनल रिस्पांस सेंटर गोरखपुर के बचाव कर्मी जिला प्रशासन की मदद में जुटे हुए हैं। एनडीआरएफ के बचाव कर्मियों द्वारा यह भी बताया गया कि लॉक डाउन में घरों में रहने तथा सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करना, साथ ही स्थानीय लोगों को प्रशासन के निर्देशों को पालन करने के बारे में समझाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *